स्वच्छता के क्षेत्र में प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया भारत का नेतृत्व – केदार कश्यप
  • देश के जन आकांक्षाओं को मोदी जी कर रहे पूरा
  • कार्यकर्ताओं के कर्मठता से ही भाजपा सरकार ने किया अद्वितीय और ऐतिहासिक कार्य

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरे देश में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसी के निम्मित रायपुर शहर भाजपा जिला द्वारा आदिवासी कॉलोनी कुशालपुर में 2 अक्टूबर गांधी एवं शास्त्री जी के जयंती के अवसर पर स्वच्छता एवं सदस्यता अभियान चलाया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वनमंत्रीय केदार कश्यप ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ‘‘स्वच्छ भारत’’ मिशन के तहत देश में 11.5 करोड़ से ज्यादा घरों में शौचालय बनाए जाने के महत्व को रेखांकित किया है। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता को लेकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपने का साकार करने और बड़ी संख्या में लोगों के जीवन में बदलाव लाने का काम किया है। खुले में शौच से मुक्ति अभियान (ओडीएफ) और हर घर नल से जल मिशन ‘‘स्वर्ण अक्षरों’’ में लिखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि विपक्षी दल के नेता प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान का मजाक उड़ाया करते थे, जबकि इसी के तहत 58 हजार से अधिक गांव और 3,300 से अधिक शहर ओडीएफ प्लस योजना से लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर 2014 को आरंभ किया गया स्वच्छ भारत अभियान एक जन आंदोलन का रूप ले चुका है।

  • कार्यकर्ताओं ने भाजपा को मजबूत बनाया है

वनमंत्री केदार कश्यप ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक राजनीतिक संगठन के हम सभी कार्यकर्ता हैं। पहली बार ऐसा हो रहा है कि तीन – तीन बार हम केंद्र में भाजपा की सरकार देख रहे हैं। देश को जिस सम्मान के साथ वैश्विक पटल पर देखा जा रहा है यह सभी आप जैसे कार्यकर्ताओं के बदौलत संभव हुआ। कश्मीर से धारा 370 आज हटा है तो इसके पीछे भी भाजपा के कार्यकर्ताओं का अथक परिश्रम है। उन्होंने कहा कि भाजपा का एक कार्यकर्ता होने के नाते मैं आप सभी से आह्वान करता हूं कि हम सभी अपने लोगों के साथ अधिक से अधिक समाज के लोगों को संगठन परिवार से जोड़ने का कार्य करें।

  • स्वच्छता का दिलाया संकल्प

वनमंत्री केदार कश्यप ने उपस्थित कार्यकर्ताओं और जनता को स्वच्छता का संकल्प दिलाते हुए कहा कि हम सभी को यह संकल्प लेना चाहिए कि अपने घर आंगन सहित अपने आसपास को स्वच्छ और सुंदर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका सुनिश्चित करें।

  • विशिष्ट जनों को दिलाए भाजपा की सदस्यता

स्वच्छता से सेवा और सेवा से सदस्यता की ओर इस ध्येय के साथ आयोजित इस कार्यक्रम में वनमंत्री केदार कश्यप जी ने आदिवासी कॉलोनी कुशालपुर में रहने वाले विशिष्ट जनों को भाजपा की सदस्यता प्रदान किया।

इस अवसर पर पूर्व सांसद सुनील सोनी, भाजपा जिला अध्यक्ष जयंती भाई पटेल सहित सैकड़ों की संख्या में देवतुल्य कार्यकर्ता और परिवारजन उपस्थित रहे।

दिनेश के.जी. (संपादक)

सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!