आईसोलेट व्यक्ति के बाहर निकलने पर उनके विरूद्ध दर्ज होगी एफआईआर

जगदलपुर। बस्तर जिले में नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार के पर रोक लगाने के लिए गठित जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक आज 27 मार्च को कलेक्टोरेट जगदलपुर के आस्था कक्ष में आयोजित की गई। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने कहा कि आईसूलेशन में रखे गए व्यक्ति किसी भी स्थिति में निर्धारित स्थान से बाहर न निकल पाये। उन्होंने कहा कि आईसूलेशन में रखे गए व्यक्ति के बाहर निकलने पर उनके विरूद्ध तत्काल एफआईआर दर्ज करायी जाए। श्री चन्द्रवाल ने जिले के सभी एसडीएम एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को होम आईसूलेशन में रखे गए व्यक्तियों पर सतत् निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। इस कार्य के लिए उन्होंने स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों के अलावा मितानिनों तथा मैदानी अमले के अन्य कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाने को कहा। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री दीपक झा, अपर कलेक्टर श्री अरविंद एक्का, सहायक कलेक्टर श्री अबिनाश मिश्रा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, अस्पताल अधीक्षक, महारानी अस्पताल सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में श्री चन्द्रवाल ने धारा 144 तथा लाॅक डाउन की अवहेलना करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस दौरान उन्होंने जिले में कोरोना वायरस के नियंत्रण के उपायों तथा लाॅक डाउन की स्थिति के संबंध में विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने सभी अधिकारियों को इस कार्य को पूरी गंभीरता एवं मुस्तैदी के साथ करने के निर्देश दिए हैं। श्री चन्द्रवाल ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को इस कार्य लगे डाॅक्टरों तथा अन्य सभी स्टाप को पूरी तरह प्रशिक्षित कराने के निर्देश भी दिए। ग्रामीणों क्षेत्रों में जरूरतमंदों एवं गरीब व्यक्तियों को खाद्यान के संकट से जुझना ना पड़े इसके लिए उन्होंने सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों को ग्राम पंचायतों में समुचित मात्रा में राशन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..

2 thoughts on “आईसोलेट व्यक्ति के बाहर निकलने पर उनके विरूद्ध दर्ज होगी एफआईआर

  1. 996613 888304Beneficial info and outstanding style you got here! I want to thank you for sharing your tips and putting the time into the stuff you publish! Wonderful work! 602280

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!