CM विष्णुदेव साय का बस्तर प्रवास : महतारी वंदन योजना की राशि का करेंगे हस्तांतरण, जिले को 08 करोड़ 35 लाख से अधिक राशि के विकास कार्यों का देंगे सौगात

एक पेड़ माँ के नाम महावृक्षारोपण अभियान में करेंगे पौधरोपण

जगदलपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 01 अगस्त को बस्तर जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री कृषि कॉलेज के ऑडिटोरियम में महिला सम्मेलन में महतारी वंदन योजनांतर्गत प्रदेश की हितग्राही महिलाओं के खाते में प्रत्येक माह एक हजार रुपए के मान से दी जाने वाली राशि का हस्तांतरण करेंगे। कार्यक्रम में महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों की सुविधा हेतु महतारी मोबाईल एप्प का शुभारंभ भी करेंगे। इसके अलावा कार्यक्रम में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत जिले के 2752 स्व- सहायता समूहों को वित्तीय समावेशन के तहत 100 करोड़ का बैंक लोन का भी वितरण करेंगे। कार्यक्रम में उद्योग विभाग,श्रम विभाग सहित अन्य विभाग के हितग्राहियों को भी सामग्री वितरण किया जाएगा। इसके उपरांत मुख्यमंत्री एक पेड़ माँ के नाम महावृक्षारोपण अभियान के तहत पौधरोपण भी करेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने वाले महिलाओं को वन विभाग के द्वारा पौधों का भी वितरण किया जाएगा।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री श्री साय जिले को 8 करोड़ 35 लाख से अधिक राशि के विकास कार्यों का सौगात देंगे। दन्तेश्वरी कन्या काॅलेज के सामने नवीन राजस्व कार्यालय परिसर में 48.03-48.03 लाख की लागत से निर्मित तीन अनुविभागीय दण्डाधिकारी कार्यालय जगदलपुर, तोकापाल और लोहण्डीगुड़ा तथा 66.49 लाख की लागत से नवीन तहसील कार्यालय जगदलपुर का जीर्णोद्धार के साथ 250-250 लाख की लागत से निर्मित लोहण्डीगुड़ा और बुरगुम थाना का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा जिला अस्पताल (महारानी अस्पताल) परिसर में डीएमएफटी मद के तहत 01 करोड़ 72 लाख 76 हजार की लागत से स्थापित माडुलर किचन एवं सामग्री युक्त अन्नपूर्णा रसोईघर का लोकार्पण करेंगे। साथ ही महारानी अस्पताल परिसर में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केन्द्र का शुभारंभ करेंगे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!