युवा, बस्तर को खेल के माध्यम से अलग पहचान दिलवाएं – सांसद महेश कश्यप

खेल दिवस पर पंडरीपानी में संभाग स्तरीय हॉकी खिलाड़ियों के चयन प्रतियोगिता का आयोजन

जगदलपुर। मेजर ध्यानचंद के जयंती पर खेल दिवस के अवसर पर बस्तर सांसद श्री महेश कश्यप ने युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि बस्तर के युवा, बस्तर को खेल के माध्यम से अलग पहचान दिलवाएं। सांसद श्री कश्यप ने बस्तर के खिलाड़ियों द्वारा राजनांदगांव में आयोजित 24वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा हाकी प्रतियोगिता में बालक-बालिका वर्ग में प्रथम स्थान हांसिल कर राष्ट्रीय स्तर में खेलने दिल्ली जा रहे खिलाड़ियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जिसने खेलना नहीं जाना, उसने जीना नहीं जाना! खेल गतिविधि में शामिल होने की एक उम्र की सीमा होती है इस समय-सीमा का खेलकूद की गतिविधियों में व्यापक उपयोग करें। खेल का विस्तार के कारण खिलाड़ियों को प्रर्याप्त अवसर प्राप्त हो रहे हैं। खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को बेहतर कर अपनी रूचि के खेल में अपना प्रदर्शन बेहतर करें। सरकार द्वारा खेलो इंडिया जैसे योजना के द्वारा खिलाड़ियों को आवश्यक संसाधन उपलब्ध की जा रही है। साथ ही खेल के माध्यम से रोजगार का अवसर दे रहे हैं। उन्होंने कहा बस्तर सांसद बनने से पहले वे एक कब्बडी खिलाड़ी के रूप में पहचाना जाता था।
बस्तर सांसद की मुख्य आतिथ्य में खेल दिवस पर पंडरीपानी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें संभाग स्तरीय हाकी खिलाड़ियों का चयन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पद्श्री श्री धर्मपाल सैनी ने कहा कि खेलों में नियमित रूप से खिलाड़ी शामिल हो, खेल को ऊंचाई तक पहुंचाने के लिए खिलाड़ियों को खेल के जज्बा को कायम रखते हुए मेहनत करने की जरूरत है। कम उम्र में खिलाड़ी के रूप में खेलते हुए स्कूल स्तर, विकासखण्ड स्तर, जिला स्तर, संभाग स्तर, राज्य स्तर, राष्ट्रीय स्तर और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचने के लिए आवश्यक संसाधन के साथ-साथ खिलाड़ियों को अपनी मेहनत बरकरार रखनी होगी। बस्तर के खिलाड़ियों में खेल प्रतिभा की असीम संभावना है।
कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन स्वरूप खेल सामाग्रियों का वितरण किया गया तथा संभाग स्तरीय हाकी खिलाड़ियों का चयन प्रतियोगिता के तहत मैच का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पंडरीपानी के सरपंच, उप सरपंच, संयुक्त कलेक्टर श्री प्रवीण वर्मा, खेल विभाग के अधिकारी, प्रशिक्षक और खिलाड़ी उपस्थित थे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!