महापौर संजय पाण्डे ने सुनी नगरवासियों की समस्या, त्वरित समाधान के दिए निर्देश, कहा – शहर की हर समस्या का मिलेगा त्वरित समाधान

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जनसमस्याओं का समाधान हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है – महापौर संजय पाण्डे

जगदलपुर। महापौर संजय पाण्डे ने नगरवासियों की समस्याओं को सुनने और उनके समाधान हेतु आज नगर निगम कार्यालय में जनप्रतिनिधियों और नागरिकों से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान नागरिकों ने सड़क, सफाई, पानी आपूर्ति, स्ट्रीट लाइट और अन्य जनसुविधाओं से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को महापौर के समक्ष रखा।

समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए महापौर संजय पाण्डे ने अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित किया कि नागरिकों की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर त्वरित निराकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना नगर निगम की सर्वोच्च जिम्मेदारी है, और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

महापौर ने विभागीय प्रमुखों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिए कि तय समयसीमा में कार्य पूर्ण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने नगरवासियों को आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं का स्थायी समाधान सुनिश्चित करने के लिए निगम निरंतर प्रयासरत रहेगा।
नगरवासियों ने महापौर के इस संवेदनशील और तत्पर रुख की सराहना करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

सुशासन तिहार : समाधान शिविर में प्राप्त सुझावों का महापौर संजय पाण्डे ने लिया जायज़ा

सुशासन तिहार को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। नगर निगम द्वारा आयोजित समाधान शिविरों में बड़ी संख्या में नागरिक अपनी समस्याओं और सुझावों के साथ पहुँच रहे हैं। इसी कड़ी में महापौर संजय पाण्डे ने भी सक्रिय भूमिका निभाते हुए समाधान शिविर का दौरा किया। उन्होंने वहाँ प्राप्त हो रहे आवेदनों और नागरिकों की समस्याओं का गहनता से जायज़ा लिया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सुशासन तिहार का उद्देश्य लोगों की समस्याओं का समाधान कर शासन में पारदर्शिता और जवाबदेही को बढ़ावा देना है। नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारी भी पूरी तन्मयता से इस पहल को सफल बनाने में जुटे हुए हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के मार्गदर्शन में शासकीय जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन तथा समाज के सभी वर्गों से तत्परता से संवाद एवं समाधान के उद्देश्य से सुशासन तिहार की शुरुआत 8 अप्रैल से की गई है। इस अभियान के अंतर्गत 08 से 11 अप्रैल तक आवेदन लिए जा रहे हैं। दूसरे चरण में इन आवेदनों का निराकरण 12 अप्रैल से 4 मई के मध्य संबंधित विभागों द्वारा किया जाएगा। तीसरे एवं अंतिम चरण में आमजनता की समस्याओं के निराकरण हेतु आगामी 05 मई से 31 मई तक समाधान शिविरों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें आवेदकों को उनके आवेदनों की यथासंभव समस्याओं का त्वरित समाधान किया जाएगा।

दिनेश के.जी. (संपादक)

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