सोमनपल्ली के ग्रामीणों के चेहरे पर आई मुस्कान, पात्र हितग्राहियों को विधायक ‘विक्रम मंडावी’ की पहल से मिला वनअधिकार पट्टा

वनअधिकार पट्टा दिलाने की माँग को लेकर ग्रामीणों ने विधायक विक्रम मंडावी से की थी मुलाक़ात

विधायक विक्रम मंडावी ने अधिकारियों से चर्चा कर 20 पात्र हितग्राहियों को वितरण किया वनअधिकार पट्टा

बीजापुर। गुरुवार को ग्राम पंचायत सोमनपल्ली के ग्रामीण वनअधिकार पट्टा दिलाने की माँग को लेकर बीजापुर के विधायक एवं बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम मंडावी से मिले। ग्रामीणों ने विधायक विक्रम मंडावी को अवगत कराते हुए कहा कि गाँव के लोग बीते कुछ माह पहले वनअधिकार पट्टा के लिए आवेदन किए थे लेकिन उन्हें अब तक पट्टा नहीं मिला है। जिसे लेकर विधायक विक्रम मंडावी ने अधिकारियों से चर्चा किया वनअधिकार पट्टा वितरण से संबंधित शेष औपचारिकताओं को पूरा कर गुरुवार को ही सोमनपल्ली के ग्रामीणों को विधायक विक्रम मंडावी ने अपने हाथों से सोमनपल्ली के पात्र 20 हितग्राहियों को वनअधिकार पट्टा वितरण किया है।
ग्राम पंचायत सोमनपल्ली के ग्रामीण वनअधिकार पट्टा मिलने पर ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी का आभार जताये है। ग्रामीणों ने कहा कि वे तीन तीन पीड़ियों से वनभूमि पर काबिज थे लेकिन उनके पास ज़मीन का पट्टा नहीं था जिससे वे सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं ले पा रहे थे और धान भी नहीं बेच पा रहे थे, पट्टा मिलने से अब वे लोग सरकारी योजनाओं का लाभ ले सकेंगे और धान भी सरकार को समर्थन मूल्य पर बेच सकेंगे।
वही बीजापुर के विधायक एवं बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम मंडावी ने कहा कि ग्राम पंचायत सोमनपल्ली के लगभग 20 ग्रामीण मुझसे मिलने मेरे कार्यालय आए थे ग्रामीणों ने मुझे अवगत कराया कि वे कुछ महा पूर्व वनअधिकार पट्टा के लिए आवेदन किए थे पर उन्हें पट्टा नहीं मिला, इसे लेकर मैंने संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर पात्र 20 हितग्राहियों को वनअधिकार पट्टा मेरे द्वारा वितरण किया गया है।
ग्राम पंचायत सोमनपल्ली के पात्र हितग्राही जिन्हें विधायक विक्रम मंडावी ने वनअधिकार पट्टा प्रदाय किया उनके प्रमुख रूप से लखमी कुड़ियम, सन्नी कुड़ियम, हिड़मा मड़कम, बुधराम वेट्टी, राजू गोटा, पाली कुरसम, सुशीला कुड़ियम, कुड़ियम काटी, सोमारू कुड़ियम, बोजाराम गोटा, कमला कुड़िया, माण्डोराम कुड़ियम, मुन्नी कोपा, संगीता कोपा, मासा वेट्टी, वंजा कुरसम, पायके कुरसम, मंगलू कुरसम, मंगलू मारकाम और बंडी गोटा आदि शामिल थे।

दिनेश के.जी. (संपादक)

सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!