राजधानी में पदस्थ SDM ‘नंदकुमार चौबे’ ने 33वीं बार किया रक्तदान, 18 वर्षों से कर रहे पुनीत कार्य, अब साल में तीन बार रक्तदान करने का रिकॉर्ड लगातार बरकरार

नंदकुमार कहते हैं – मौका मिला है रक्तदान का, इसे यूं ना गंवाइए। देकर के दान रक्त का, आप भी पुण्य कमाइए।

रायपुर। राजधानी में पदस्थ अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ने 33वीं बार लोगों की जान बचाने के लिए रक्तदान किया है। महज 19 साल की उम्र से रक्तदान करने वाले रक्तदाता नंदकुमार चौबे आज 33वीं बार रक्तदान कर चुके हैं। रायपुर एसडीएम चौबे के अनुसार रक्तदान कीजिये, मानवता के हित में काम कीजिये, वक्त का हर क्षण और रक्त का हर कण अमूल्य होता है। यदि मानव सेवा करनी है तो रक्त-दान ही एक उत्तम सेवा है।

ज्ञात हो कि एसडीएम नंद कुमार चौबे अपने कर्तव्य के साथ सालों से जनसरोकार के लिए रक्तदान के रूप में जनसेवा करते आए हैं। शुक्रवार को नंदकुमार चौबे ने 33वीं बार ब्लड डोनेट किया। श्री चौबे हर साल कम से कम 03 बार ब्लड बैंक या जरूरतमंद मरीजों को रक्तदान करते हैं। इस कड़ी में उन्होंने शुक्रवार को रेडक्रॉस रायपुर डीकेएस हॉस्पिटल में अपना रक्तदान किया। श्री चौबे पिछले 18 वर्षों से रक्तदान कर रहे हैं, जिसके बाद अब उनका बीते कुछ वर्ष से हर साल तीन बार रक्तदान करने का रिकार्ड लगातार बरकरार है।

एसडीएम नंदकुमार चौबे का कहना है कि रक्तदान से रक्तदाता को कोई हानि नहीं होती है। रक्तदान करने से न सिर्फ जरूरतमंदों की जिन्दगी बचाई जा सकती है, बल्कि रक्तदान करने वाला व्यक्ति भी स्वस्थ रहता है। एसडीएम नंद कुमार चौबे ने इस पुनीत कार्य के लिए अधिक से अधिक लोगों से बढ़-चढ़कर रक्तदान करने की अपील करते हुए कहा कि – मौका मिला है रक्तदान का, इसे यूं ना गंवाइए।
देकर के दान रक्त का, आप भी पुण्य कमाइए।

पढे़ं संबंधित खबर..

रक्तदान है सबसे ऊंचा, इसके जैसा दान ना दूजा : संयुक्त कलेक्टर ‘नंद कुमार चौबे’ ने 32वीं बार किया रक्तदान

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!