CRPF 188 बटालियन पुसपाल घाट ने किया “रक्षाबंधन” कार्यक्रम का आयोजन

स्व-सहायता समुह की बहनों के साथ धूम-धाम से मनाया गया रक्षा और वचन का पवित्र पर्व रक्षाबंधन

जगदलपुर। “रक्षाबंधन” के शुभ अवसर पर 188 बटालियन के०रि०पु०बल पुसपालघाट (बस्तर) द्वारा भवेश चौधरी कमाण्डेन्ट 188 बटा. के मार्गदर्शन में आज दिनॉक 19/08/2024 को बस्तर के अति संवेदनशील क्षेत्र पुसपाल घाट मे “रक्षाबंधन” के त्यौहार को ग्राम पुसपाल, पालम, रतेंगा, परिपतपारा, बदरेंगा व कोरमेल की स्व-सहायता समुह की बहनों के साथ धूम-धाम से मनाया गया। देश की रक्षा कर रहे जवानों के बीच राखी बांधने पहुंची बहनों ने सीआरपीएफ के जवानों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर प्रेम स्नेह विश्वास और सुरक्षा का त्यौहार मनाया। बदले में जवानों ने बहनों की हर पल रक्षा करने के लिए तत्पर रहने का वचन दिया।

इस अवसर पर श्री बन्ना राम (सहायक कमाण्डेन्ट) ने अपने संबोधन में कहा कि रक्षाबंधन का यह पवित्र बंधन केवल धागों का नहीं बल्कि स्नेह, विश्वास और सुरक्षा का है। हर भाई आज यह संकल्प ले कि वह ने केवल अपनी बहन बल्कि हर बहन की रक्षा करेगा। आओ मिलकर बनाएं एक ऐसा समाज जहां पर हर बहन सुरक्षित और सम्मानित महसूस करेंl घर से हजारों मील दूर बस्तर के सुदूर वर्ती एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्र में रक्षा का सूत्र लेकर आई हमारी बहनो ने अपने सी०आर०पी०एफ० के भाईयो के प्रति जो प्यार और सम्मान दिया है उसके लिये हम सभी हृदय से आभारी है। हम आप की सुरक्षा और स्वभिमान की रक्षा की शपथ लेते है। रक्षाबंधन के इस पवित्र एवं पावन अवसर पर बहनों द्वारा कलाई पर रक्षा सूत्र बांध से समय जवान भावुक एवं भाव विभोर हो गए।
इस अवसर पर श्री प्रवीण कुमार (कंपनी 2IC)समवाय के जवान तथा पुलिस चौकी गोटीया के चौकी प्रभारी बुधाराम कोमरे के साथ-साथ गॉव की बहने उपस्थित थी। कार्यक्रम के अन्त मे सभी बहनो को अधिकारी व जवानो द्वारा भेट प्रदान किया गया तथा जलपान कराया गया। इस कार्यक्रम की ग्रामवासियों ने काफी प्रशंसा किया।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!