पृथ्वी डेवेलपर्स से 10 लाख की चोरी मामले में बड़ी कार्रवाई : बस्तर पुलिस ने नगदी समेत आरोपी अकाउंटेंट को 24 घंटे में किया ओडिशा से गिरफ्तार

पैसों के लालच में दे दिया चोरी की घटना को अंजाम, अब बस्तर-पुलिस की टीम ने पहुंचाया सलाखों के पीछे 

जगदलपुर। शहर के बिल्डर्स के कार्यालय में हुई चोरी के मामले में बस्तर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी की है। पृथ्वी डेवेलपर्स से एक दिन पहले ही लाखों के नगदी रकम की चोरी हुई थी। जिसकी रिपोर्ट के बाद बस्तर पुलिस की टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी को नगदी समेत ढूँढ निकाला है।

मिली जानकारी के अनुसार 29 अप्रैल को दिन में पृथ्वी डेवलेपर्स ऑफिस के केबिन में 10 लाख रूपये नगदी रकम एक थैले में रखा गया था, जिसे ऑफिस के अकाउंटेंट अशोक कुमार साह द्वारा चोरी कर ले जाने कि प्रार्थी अशोक लुक्कड़ की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध कोतवाली थाने में अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही शुरू की गयी। प्रकरण में पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा, अति. पुलिस अधीक्षक माहेश्वर नाग के मार्गदर्शन, नगर पुलिस अधीक्षक उदित पुष्कर, उप पुलिस अधीक्षक गीतिका साहू के पर्यवेक्षण में उपनिरीक्षक प्रमोद सिंह ठाकुर और निरीक्षक भोज कुमार गुप्ता के नेतृत्व में टीम बना कर आरोपी की तलाश शुरू की गयी। इस दौरान घटनास्थल के आसपास निरीक्षण व तकनीकी साक्ष्यों को संकलित कर विश्लेषण किया गया। इस आधार पर को ओडिसा रवाना किया गया था। उक्त टीम द्वारा ग्राम खलियापाली थाना झरीगांव ओड़िसा में खोजबीन कर आरोपी को पकड़ा गया।

पुछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि पृथ्वी डेवलेपर्स जगदलपुर में जनवरी 2024 से एकाउंटेट का काम करता हूँ, सोमवार को अशोक लुक्कड द्वारा लेबर पेमेंट के लिये बैंक से 10 लाख रूपये निकाल कर थैले में आफिस के केबिन में रखा था। जिसे देखकर मुझे लालच हुआ और अब मै यहां से पैसे लेकर हमेशा के लिए चला जाता हूँ सोचकर केबिन में रखे 10 लाख रूपये को लेकर मैं वहाँ से स्कूटी में भाग निकला। जिसमें से 6000 रूपये पेट्रोल डलाने और खाने पीने में खर्च हो गये।

बहरहाल पुलिस ने आरोपी के कब्जे से नगदी रकम 9,94,000 रूपये, एक स्कूटी वाहन और दो नग मोबाइल फोन को बरामद किया है। वहीं मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय भेजा जा रहा है।

  • उक्त कार्यवाही में निरीक्षक भोजकुमार गुप्ता, गौरव तिवारी, उप.निरी.- प्रमोद ठाकुर, अमित सिदार लोकेश्वर नाग, सहा.निरी.- लंबोदर कश्यप, प्र.आर. – उमेश चंदेल, विनोद नेताम, रामनाथ भारती, आरक्षक – भुपेन्द्र नेताम, सोनू गौतम, रवि बघेल, कैलाश भास्कर, बोहित नाईक की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!