नक्सल मांद में कोरोना का कोहराम, इलाज करवाने वारंगल जा रहा माओवादी गिरफ़्तार, कई संक्रमितों के नामों का हुआ खुलासा

उल्लेखनीय है कि 27 मई 2021 को कोरोना से संक्रमित DKSZC के सीनियर माओवादी कैडर गंगा उर्फ आयतु कोसा की भी कोरोना संक्रमण से ईलाज के दौरान तेलंगाना के खम्मम जिले में मृत्यु हुई थी

जगदलपुर। सुकमा एवं बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में माओवादियों के डेरों में लगातार कोरोना महामारी का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। विगत 01 महीने से सीपीआई माओवादी संगठन की कई कैडर कोरोना संक्रमित से मृत्यु होना तथा गंभीर रूप से बीमार होने के संबंध में पुलिस एवं सुरक्षाबल के पास विश्वसनीय सुत्रों के माध्यम से लगातार जानकारी प्राप्त हो रही है लेकिन दूसरी ओर माओवादी संगठन के नेतृत्व ने कोरोना संक्रमण के सही जानकारी देने पर कैडर्स द्वारा नक्सल डेरा छोड़कर वापस घर चले जाने की डर से वास्तविकता को स्वीकार न करते हुये लगातार क्षेत्र की जनता को एवं अधीनस्थ कैडर्स को दिग्भ्रमित जानकारी देकर गुमराह करते आ रहे है।

गिरफ़्तार माओवादी, सोबराय

बासागुड़ा-जगरगुण्डा-पामेड़ की अंदरूनी इलाकों में माओवादियों की डेरा में कोरोना महामारी से संक्रमित होने के बाद ईलाज हेतु वारंगल जाते हुए दिनांक 01.6.2021 को तेलंगाना पुलिस ने माओवादी सोबराय उर्फ गड्डम मधुकर को गिरफ्तार किया गया। जिला सुकमा एवं बीजापुर की सीमावर्ती इलाके में एक के बाद एक माओवादी कैडर कोरोना महामारी से संक्रमित होते जा रहे है। उल्लेखनीय है कि दिनांक 27 मई 2021 को कोरोना महामारी से संक्रमित DKSZC के सीनियर माओवादी कैडर गंगा उर्फ आयतु कोसा का कोरोना संक्रमण से ईलाज के दौरान तेलंगाना के खम्मम जिले में मृत्यु हो गई है।

देखें संबंधित खबर…

बस्तर पुलिस ने निभाया वचन, कोरोना पॉजीटिव आत्मसमर्पित माओवादियों का करवा रही बेहतर उपचार, माओवाद को पुलिस से सीखने की है जरूरत, देखें वीडियो..

गंभीर रूप से कोरोना संक्रमित सीनियर माओवादी कैडर सोबराय द्वारा दी गई प्राथमिक जानकारी अनुसार सीपीआई माओवादी के सेन्ट्रल कमेटी सदस्य कट्टम सुदर्शन उर्फ आनंद, तिरूपति उर्फ देवजी, हरिभूषण उर्फ लखमा व तेलंगाना स्टेट कमेटी सदस्य दामोदर, DKSZC सदस्य देवेन्द्र रेड्डी, कट्टा रामचंद्र रेड्डी, कुंकटी वेंकटेह, निर्मला, पदमा एवं ककर्ला सुनिता सहित कई माओवादी कैडर के कोरोना संक्रमण से पीड़ित होने की जानकारी प्राप्त हुई है। गिरफ्तार माओवादी सोबराय से ईलाज के पश्चात् तत्संबंध में और भी जानकारी हेतु पुछताछ की जायेगी।

पुलिस महानिरीक्षक, बस्तर रेंज सुंदरराज पी. द्वारा बताया गया कि माओवादियों द्वारा सिर्फ गिने-चुने सीनियर कैडर्स को कोरोना महामारी संक्रमण से बचाने की कोशिश की जा रही है तथा स्थानीय निचले स्तर के कैडर्स को कोरोना संक्रमण के संबंध में झूठा जानकारी दिया जाकर उनके जान को जोखिम में डाला जा रहा है। इसी प्रकार क्षेत्र की जनता को भी कोरोना महामारी संक्रमण के संबंध में असत्य एवं अवैज्ञानिक जानकारी देते हुये उन्हें रैली, जुलूस, मीटिंग इत्यादि में बलपूर्वक भेजकर ग्रामीणों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। माओवादियों की इस प्रकार की दोहरा मापदण्ड का निंदा करते हुये पुलिस महानिरीक्षक, बस्तर रेंज द्वारा क्षेत्रवासियों से माओवादी गतिविधियों से दूर रहने की अपील की गई है।

देखें संबंधित खबर…

https://cgtimes.in/10273/

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!