‘गढ़बो नवा जगदलपुर’ की संकल्पना के साथ चलाया जा रहा “आम्चो सुघ्घर गार्डन” स्वच्छता अभियान, शहर के उद्यानों को जनसहयोग से सुव्यवस्थित करने की अपील कर युवा कर रहे वृक्षारोपण व दीवार-लेखन, देखें वीडियो..

जगदलपुर। ‘गढ़बो नवा जगदलपुर’ की संकल्पना के साथ “आम्चो सुघ्घर गार्डन” अभियान के तहत रविवार को शहर के भंगाराम चौक में स्थित उद्यान में स्वच्छता सहित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से महापौर ‘सफीरा साहू’, निगम आयुुक्त ‘प्रेम कुमार पटेल’ व राष्ट्रपति पुरस्कृत, समाजसेविका ‘प्रियंका बिस्सा’ सहित युवोदय वॉलेंटियर व जनमानस की सहभागिता रही। इस दौरान ‘प्रियंका बिस्सा’ ने युवाओं का मार्गदर्शन भी किया।

ज्ञात हो कि ‘आमचो सुघ्घर गार्डन’ अभियान के तहत प्रति रविवार को शहर के पार्कों की चरणबद्ध रूप से सफाई व रखरखाव के उद्देश्य से इस अभियान की शुरुआत विगत् रविवार से की गयी है। इसी तारतम्य में रविवार को भंगाराम चौक स्थित पार्क की सफाई युवोदय टीम व जनमानस के सहयोग से की गयी। इस दौरान महापौर, निगम आयुक्त व युवोदय की टीम के द्वारा पार्क में पौधरोपण व वॉलपेंटिग भी की गई।

देखें वीडियो..

कार्यक्रम के दौरान पार्क के रखरखाव व अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में निगम आयुक्त से चर्चा कर समस्त अव्यवस्थाओं को दुरस्त कर व्यवस्थित करने पर जोर दिया गया। इस आयोजन की तरह आगामी रविवार से शहर के अन्य उद्यानों को व्यवस्थित रखने प्रशासन, युवोदय, स्थानीय जनप्रतिनिधि व जन सहभागिता सुनिश्चित करते हुए अभियान चलाया जायेगा। साथ ही इस दौरान उद्यानों को उचित रखरखाव व आकर्षक बनाने का भी कार्य किया जायेगा, ताकि मूलभूत सुविधाओं को दूरस्त कर ‘गढ़बो नवा जगदलपुर’ की संकल्पना को साकार किया जा सके।

देखें वीडियो..

पढ़े संबंधित खबर..

https://cgtimes.in/11429/

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!