इंजीनियरिंग कॉलेज व लाला जगदलपुरी पुस्तकालय के निरीक्षण पर पहुंचे शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव, IES, GATE एवं MBA प्रवेश हेतु शीघ्र कोचिंग शुरू करने के दिए निर्देश

जगदलपुर। शिक्षा विभाग के विभाग के प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला ने अपने जगदलपुर प्रवास के दौरान सोमवार 6 सितंबर को शासकीय इंजीनियरिंग कालेज एवं लाला जगदलपुरी पुस्तकालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने शासकीय इंजीनियरिंग कालेज के प्राचार्य को कॉलेज परिसर में विद्यार्थियों के लिए आईईएस, गेट एवं एमबीए में प्रवेश के तैयारी के लिए कोचिंग की सुविधा देते हुए प्रवेश परीक्षा का माहौल तैयार करने के निर्देश दिए है। डॉ शुक्ला ने 15 सितंबर तक अनिवार्य रूप से कोचिंग प्रारम्भ करने को कहा।

इसके अलावा उन्होंने कॉलेज के विद्यार्थियों की जॉब सुनिश्चित करने हेतु प्लेसमेंट कैम्प आयोजित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कालेज के प्राचार्य को देश के नामचीन जॉब प्रदाता प्लेसमेंट एजेंसियों से सम्पर्क करने को कहा। इस दौरान कलेक्टर रजत बंसल, सीईओ जिला पंचायत ऋचा प्रकाश चैधरी एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थिति थे।

इस दौरान डॉ शुक्ला ने कालेज के प्राचार्य से अध्ययन-अध्यापन की व्यवस्था एवं विद्यार्थियों की उपस्थिति के सम्बंध में जानकारी ली। प्रमुख सचिव ने कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत के साथ कालेज के अध्ययन कक्ष में पहुँचकर विद्यार्थीयों से बातचीत कर उनके निर्धारित लक्ष्य के सम्बंध में जानकारी ली। डॉ शुक्ला ने कड़ी मेहनत अपने लक्ष्य को हासिल करने की सलाह दी। इसके उपरांत डॉ. शुक्ला शहर के लाला जगदलपुरी मॉडर्न लाइब्रेरी पहुँचकर व्यवस्था का जायजा लिया।

उन्होंने पुस्तकालय परिसर में संचालित युवोदय अकादमी में पहुँचकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों से जानकारी ली। उन्होंने विद्यार्थियों से बातचीत कर जीव विज्ञान, भौतिक, रसायन विषय के सवाल भी पूछा। बच्चों की जवाब से संतुष्ट होकर प्रमुख सचिव ने व्यवस्थाओं की सराहना की।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!