पूर्व विधायक ‘बाफना’ की मेहनत रंग लाई, रेलवे से मिली बड़ी सौगात : विशाखापट्टनम नाईट एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन एवं समलेश्वरी एक्सप्रेस सप्ताह में चार दिन के परिचालन की मिली अनुमति

जगदलपुर। विगत तीन महीनों से लगातार केंद्रीय रेल मंत्री एवं रेल प्रशासन के उच्च अधिकारियों को पत्र लिखकर लॉकडाउन के बाद से बंद पड़ी ट्रेन विशाखापट्टनम-किरंदुल नाईट एक्सप्रेस एवं जगदलपुर-कोलकाता समलेश्वरी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू कराने और रेल सुविधाएं बढ़ाने के लिए भाजपा नेता एवं जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक संतोष बाफना लगातार प्रयास करते रहे। जिसके फलस्वरूप भारतीय रेलवे बोर्ड से अभी विशाखापट्टनम नाईट एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन एवं समलेश्वरी एक्सप्रेस सप्ताह में चार दिन के परिचालन की अनुमति मिली।


गौरतलब है कि, इन एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन शुरू करने के लिए पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, पूर्व मंत्री केदार कश्यप व पूर्व विधायक संतोष बाफना की अगुवाई में भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने नवरंगपुर उड़ीसा पहुंचकर केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर ट्रेन के परिचालन की मांग की थी जिसके बाद भाजपा नेताओं को रेल मंत्री से आश्वासन भी मिला, किन्तु भुवनेश्वर रेल मंडल के प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक प्रमोद कुमार जेना के गैरजिम्मेदाराना रवैया के चलते इस मामले पर कोई कार्यवाही नहीं हो पाई थी।


बता दें कि प्रमोद कुमार जेना से पूर्व विधायक बाफना की फ़ोन पर तिखी नोकझोंक होने एवं केंद्रीय रेल मंत्री के विरुद्ध अमर्यादित टिप्पणी करने को लेकर बाफना काफी आक्रोशित थे जिसके बाद से ही उन्होंने रेलवे प्रशासन एवं पीसीओएम के विरुद्ध कड़ा रुख अख्तियार कर लिया था और प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक प्रमोद कुमार जेना की पीएमओ में शिकायत करने से लेकर विशाल धरना प्रदर्शन करने व रेल रोको आंदोलन के तहत बस्तर से लोह अयस्क लेकर जाने वाली मालवाहक गाड़ियों को रोकने की चेतावनी तक पूर्व विधायक बाफना ने दे डाली थी। इस चेतावनी के बाद से स्थानीय रेलवे प्रशासन भी लगातार भाजपा नेता बाफना की गतिविधियों पर नज़र बनाये हुए था और जिसके बाद इन दोनो एक्सप्रेस ट्रेनो को पुनः इस रूट पर प्रारंभ करने की सुगबुगाहट तेज हो गई थी। मामले पर यदि गौर किया जाए तो पूर्व विधायक संतोष बाफना की रेल प्रशासन पर दबाव डालने की रणनीति सफल हुई है।

नाईट एक्सप्रेस एवं समलेश्वरी एक्सप्रेस के पुनः परिचालन की अनुमति मिलने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का पूर्व विधायक संतोष बाफना ने आभार व्यक्त किया है व इस फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि, पहले लॉकडाउन के बाद से ही इस इलाके की जनता को विशाखापट्टनम व कोलकाता तक सफर करना मुश्किल हो गया था, लेकिन अब इस रूट पर इन ट्रेनों का परिचालन शुरू होने से जनता को बड़ी सहूलियत मिलेगी। और इस क्षेत्र की जनता का अन्य प्रदेशों से कनेक्टिविटी भी आसान हो जाएगी। पूर्व विधायक संतोष बाफना से जब इस विषय पर प्रतिक्रिया ली गई तो उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, पूर्व मंत्री केदार कश्यप, बस्तर जिले के सभी भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के संयुक्त प्रयास से आज यह सुखद परिणाम मिला है।

देखें संबंधित खबर…

https://cgtimes.in/11936/

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!