सोने-चांदी के जेवरों को साफ करने की आड़ में ठगी का नया ट्रिक अपना रहे ठग, जगदलपुर की महिला से 2 लाख के जेवर ठगी का आरोपी कलकत्ता से गिरफ्तार

जगदलपुर। सोने-चांदी के जेवरों को साफ करने की आड़ में ठग इन दिनों ठगी के नये-नये ट्रिक अपना रहे हैं। विगत दिनों शहर के बीचों-बीच स्थित सुभाष वार्ड के एक घर में सोने-चांदी के आभुषणों को साफ कर चमकाने का झांसा देकर ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय ठग पर कार्रवाई करने में बस्तर पुलिस को सफलता हासिल हुई है।

गिरफ्तार आरोपी

बता दें कि सोमवार की सुबह सुभाष वार्ड के एक घर में दो व्यक्तियों के द्वारा तांबे का बर्तन, चांदी एवं सोने के आभुषणों को साफ करने की बात कहकर तांबे के बर्तन एवं चांदी के आभुषण को साफ किया गया और पीड़िता को यह कहकर झांसा दिया गया कि उसके सोने के जेवरात को कुकर में रासायनिक पानी में डालकर उबालने से सोना चमकने लगेगा और आरोपियों द्वारा पीड़िता के जेवरात को कुकर में डाल दिया गया है, कहकर गरम करने भेजा गया। जब पीड़िता कुकर को गर्म करने गयी, तब तक आरोपी मौके से फरार हो गये। कुछ देर बाद कुकर गर्म करने के पश्चात खोलने पर सोने के उक्त आभुषण कुकर के अंदर नहीं थे।

जिसके बाद मामले में पीडित महिला प्रार्थिया कृष्णा देवांगन के रिपोर्ट पर दो अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध धारा 420,34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू की गयी। मामले में पुलिस अधीक्षक जीतेन्द्र सिंह मीणा एवं अति. पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण व थाना प्रभारी एमन साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर अनुसंधान किया जा रहा था। मामले में तकनीकी साक्ष्य, आसपास के चश्मदीद साक्षियों और मिशन सिक्योर सिटी के तहत लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से आरोपियों और वाहनों के पहचान करने की कार्यवाही के आधार पर ज्ञात हुआ कि आरोपी पश्चिम बंगाल क्षेत्र में मौजूद हैं। सूचना पर आरोपियों की तलाशी एवं कार्यवाही हेतु उपनिरीक्षक पीयुष बघेल एवं प्रमोद ठाकुर के नेतृत्व में टीम गठित कर पश्चिम बंगाल रवाना किया गया था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उक्त टीम की निगरानी में कलकत्ता से एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिससे पुछताछ करने पर अपना नाम अनिल गुप्ता निवासी कलकत्ता पश्चिम बंगाल का होना बताया एवं पुछताछ पर उसने बताया कि उसके साथ ही एक अन्य व्यक्ति के द्वारा मोटर सायकल से जगदलपुर के सुभाष वार्ड में कृष्णा देवांगन के घर में सोने-चांदी के आभुषणों को साफ कर चमकाने का झांसा देकर ठगी करना स्वीकार किया गया है। आरोपी अनिल गुप्ता के कब्जे से दो नग कंगन और एक चैन एवं घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल बरामद कर जप्त किया गया। जप्तशुदा संपत्ति की अनुमानित कीमत 02 लाख रूपये आंकी गई है। बहरहाल मामले में आरोपी अनिल गुप्ता को पुलिस ने कलकत्ता से गिरफ्तार कर लिया है व एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!