पेट्रोल-डीजल व सीमेंट के दाम कम करवाने बाइक को ठेले पर लादकर सड़क पर उतरे भाजयुमो कार्यकर्ता, सौंपा ज्ञापन

दंतेवाड़ा। कांग्रेस की भूपेश सरकार के खिलाफ भाजयुमो ने किया विरोध प्रदर्शन। दंतेवाड़ा में युवा मोर्चा कार्यकर्ता ठेले पर बाइक को लादकर ढकेलते हुए कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे और जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। इस बीच भाजपा कार्यकर्ता राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए सीमेंट के दाम कम करने की मांग करते हुए नजर आए।

भाजयुमो जिलाध्यक्ष कुणाल ठाकुर ने बताया कि काँग्रेस की भूपेश सरकार महंगाई को लेकर नौटंकी करने पर उतारू है।जबकि छत्तीसगढ़ में पेट्रोल और डीजल में 25 परसेंट वैट लागू है जिसे सरकार चाहे तो हटा सकती है लेकिन हटाती नहीं है बल्कि सीमेंट की कीमतों में भी बेतहाशा मूल्य वृद्धि कर आम जनता का बुरा हाल कर रखा है इसी तारतम्य में भाजयुमो ने आंदोलन की रूपरेखा तैयार की है। साथ ही यह भी बताया कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने दीपावली के दिन पेट्रोल में 5 रूपये तथा डीजल पर 10 रूपये वैट कम करने की घोषणा की थी। जिसके बाद विभिन्न राज्यों की सरकारों ने भी पेट्रोल डीजल पर टैक्स कम कर जनता को महंगाई से राहत दिलायी लेकिन छत्तीसगढ़ प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अभी तक पेट्रोल-डीजल पर टैक्स नहीं घटाया है।

राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल पर 25% टैक्स के साथ अतिरिक्त 2% सेंस वसूला जा रहा हैं। इसी तरह प्रदेश की कांग्रेस सरकार सीमेंट की कीमतों पर नियंत्रण नही कर पा रही है विगत दो-तीन वर्षों में सीमेंट में लगातार बेतहाशा मूल्य वृद्धि कर दिए जाने से छत्तीसगढ़ की जनता परेशान है तथा आम जनों का घर बनाना मुश्किल हो गया है। विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष चेतराम अट्टामी, ओजस्वी मंडावी, पायल गुप्ता, सुमन प्रभा यादव ,नंदलाल मुडामी, मुन्ना मरकाम, श्रवण कड़ती, कुलदीप ठाकुर, रामू नेताम, जय दयाल नागेश, भुनेश्वर पुजारी, खिरेन्द्र ठाकुर, कामों कुंजाम, युवा मोर्चा महामंत्री कृष्णकांत शिवहरे व‌ राघवेन्द्र गौतम, राज तिलक, अविनाश मिश्रा, अरविंद कुंजाम, नितेश, जितेंद्र वट्टी, राजेश नाग, अविनाश नायर, अजय अवस्थी, दिनेश, बलदेव, नंदलाल, शिव प्रताप, लक्ष्मी टेकाम, कमल, धीरज यादव राहुल, राजेंद्र इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!