भाजपा ने की धान खरीदी फरवरी तक बढ़ाने की मांग, किसान मोर्चा व सहकारिता प्रकोष्ठ ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

बेमौसम बारिश से किसानों को फसलों के नुकसान का मुआवजा देने की तत्काल घोषणा करें राज्य सरकार

जगदलपुर। बेमौसम बारिश से परेशान व भारी नुकसान का सामना कर रहे किसानों को राहत देने धान खरीदी की समय सीमा में एक माह अतिरीक्त वृद्धि करने व बारिश से फसलों को हुए नुकसान के लिये प्रभावित किसानों को तत्काल मुआवजा दिये जाने की घोषणा राज्य सरकार द्वारा किये जाने की माँग को लेकर आज भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ व किसान मोर्चा ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन कलेक्ट्रेट पहुँच कर एसडीएम दीपक नाग को सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि असामयिक वर्षा के कारण किसानों को भारी परेशानी से जूझना पड़ रहा है। निरंतर बारिश से धान खरीदी बुरी तरह प्रभावित हुई है। जिसके कारण प्रदेश के एक तिहाई से ज्यादा किसान अपनी उपज की बिक्री नहीं कर पाये हैं। जिसे ध्यान में रखते हुए धान खरीदी की समय सीमा फरवरी माह तक बढा़यी जाये। साथ ही बेमौसम बारिश से रबी फसलें चना,सरसों,लाख-लाखडी़ आदि का भारी नुकसान होने से किसान चिंतित हैं।ऐसे प्रभावित किसानों को अविलंब मुआवजा देने की घोषणा राज्य सरकार द्वारा की जाये व प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों की क्षति का आंकलन कराकर शीघ्र मुआवजा प्रदान हो। राज्य सरकार को किसानों के हित में उपरोक्त माँगों को पूरा करने निर्देशित किये जाने का आग्रह ज्ञापन में किया गया है।

ज्ञापन सौंपने के दौरान भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला संयोजक रंजीत पाण्डेय,सह संयोजक मुरलीधर सेठिया,संतोष त्रिपाठी,भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष महेन्द्र सेठिया,महामंत्री योगेश ठाकुर,जितेन्द्र सेठिया,सतीश बाजपेयी आदि मौजूद थे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!