डबल मर्डर मिस्ट्री : पत्नी-बच्चे की हत्या कर फरार आरोपी ‘अमिताभ रॉय’ गिरफ्तार, पारिवारिक विवाद को बताया हत्या का कारण

जगदलपुर। शहर के सनसिटी हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में हुए डबल मर्डर की मिस्ट्री को सुलझाने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है। पिछले दिनों 17 फरवरी को सनसिटी हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी स्थित मकान नं. 389 में एक महिला एवं एक बच्चे का शव मिला था। जिसकी पहचान चमेली राॅय उर्फ अन्नु राॅय, 38 वर्ष और 08 वर्षीय बेटे के रूप में हुई थी। मामले में मर्ग कायम कर पुलिस द्वारा जांच शुरू की गयी।

पुलिस को मामले के घटना स्थल निरीक्षण के दौरान मौके से कन्फेशन नोट के आधार पर मृत महिला के पति अमिताभ राॅय के द्वारा अपनी पत्नी एवं नाबालिक बच्चे की हत्या करना पाया गया, जो मौके से फरार था। पुलिस जांच के दौरान सीसीटीव्ही फुटेज और मुखबीर की सूचना के आधार पर पता चला कि उक्त संदेही बिहार के गया जिले में मौजूद है। सूचना पर उप निरीक्षक प्रमोद ठाकुर के नेतृत्व में एक टीम बिहार भेजा गया, जहां आरोपी अमिताभ राॅय को घेराबंदी कर पकड़ा गया। अमिताभ ने पूछताछ करने पर बताया कि उसके और उसकी पत्नी के मध्य वर्ष 2014 से बच्चा अपना ना होने की शंका और अपनी माँ को अपने साथ रखने के नाम पर पारिवारिक विवाद चल रहा था। जिसके चलते लड़ाई-झगड़ा होता रहता था।

रोज की लड़ाई के बाद 13 फरवरी को आरोपी ने अपनी पत्नी को मारने की नियत से चूहा मारने वाली दवा गुपचुप में मिलाकर पत्नी को खिलाया। जिससे चमेली की मृत्यु हो गई। जिसके बाद भी अपनी पत्नी का मृत्यु के संबंध में शक दूर करने के लिये गला दबाने के दौरान उसके नाबालिक पुत्र ने देख लिया। जिसके बाद आरोपी द्वारा अपने पुत्र की भी गला दबाकर हत्या कर दी। वहीं पुलिस को गुमराह करने की नियत से कन्फेशन नोट में अपनी पत्नी और बच्चे को मार देना और स्वयं की लाश भी जल्द पुलिस को मिल जाने की बात लिखकर फरार हो गया। जिस पुलिस ने दो सप्ताह की कड़ी मशक्कत के बाद बिहार के गया से गिरफ्तार कर लिया है।


  • उक्त कार्रवाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों में निरीक्षक – एमन साहू, धनंजय सिन्हा, लालजी सिन्हा, उप निरीक्षक – प्रमोद ठाकुर, अमित सिदार, होरीलाल नाविक, रनेश सेठिया, बी.पी. जोशी, कृष्ण साहू, सउनि. – नीलाम्बर नाग, पुरूषोतम नायडु, राजकुमार कुर्रे, परिमल दास, दिलीप मण्डल, सुदर्शन दुबे, प्र.आर. – त्रिपुरारी राय, उमेश चंदेल, नकुल कश्यप, चोवादास गेदलें, मौसम गुप्ता, बरतुराम सोरी,चन्दर मण्डावी, लवण पानीग्राही, बबलु ठाकुर, आरक्षक – गायत्री तारम, ओम प्रकाश रवि सरदार, भुपेन्द्र नेताम, रवि ठाकुर, युवराज ठाकुर, अजय एक्का, सुखऊराम नेताम, धमेन्द्र ठाकुर, रवि, थनेन्द्र सिन्हा, सीताराम धु्रव, प्रदीप कश्यप, सोनु गौतम, दीपक कुमार, हिमांशु यादव शामिल हैं।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!