चिकित्सा महाविद्यालय के शैक्षणिक सुविधाओं का विकास भविष्य की जरूरतों के आधार पर हो – कमिश्नर श्याम धावडे़

स्वशासी समिति की प्रबंधकारिणी समिति की बैठक में दिए निर्देश

जगदलपुर। कमिश्नर एवं पदेन अध्यक्ष स्वशासी समिति श्री श्याम धावड़े की अध्यक्षता में स्वशासी समिति की प्रबंधकारिणी समिति की बैठक शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय डिमरापाल जगदलपुर के काॅलेज काॅउसिंल हाॅल में आयोजित की गई। कमिश्नर श्री धावड़े ने कहा कि चिकित्सा महाविद्यालय के शैक्षणिक तथा आवासीय सुविधाओं का विकास भविष्य की जरूरत के आधार पर किया जाए।
प्रबंधकारिणी की बैठक में एमसीआई मापदण्डानुसार चिकित्सा महाविद्यालय में एक लेक्चर हाॅल एवं एक परीक्षा कक्ष की आवश्यकता, छात्र-छात्राओं की संख्या बढ़ने के पश्चात हाॅस्टल की क्षमता में बढ़ोत्तरी करने व निर्माण, चिकित्सा महाविद्यालय एवं संबद्ध चिकित्सालय में जल-आपूर्ति, आदर्श भर्ती नियम 2019 को अंगीकार करने और विभिन्न टेस्ट के लिए न्यूनतम शुल्क लेने के संबंध में आवश्यक निर्णय लिया गया।

कलेक्टर चंदन कुमार ने महाविद्यालय के संरचनाओं का विकास आगामी पांच वर्षों की कार्ययोजना के आधार पर करने की बात कही। साथ ही चिकित्सा महाविद्यालय के अधिकारियों को रेसीडेसिंयल ऐरिया के लिए जमीन की मांग प्रस्ताव देने के निर्देश दिए। साथ ही लेक्चर हाॅल व परीक्षा कक्ष के लिए डिजाइन हेतु लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में सुपर स्पेशियल्टी के संचालन और मानव संसाधन की उपलब्धता के संबंध में चर्चा किया गया। कमिश्नर श्री धावड़े ने मौसम जनित रोगों के नियंत्रण के लिए किए जा रहे कार्यो की समीक्षा भी की। उन्होंने सुकमा जिले के रेगडगट्टा में मेडिकल काॅलेज से गए जांच चिकित्सा दल के संबंध में भी संज्ञान लिए। इस अवसर पर शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डाॅ पैकरा, स्वशासी प्रबंधकारिणी समिति के सदस्य संयुक्त संचालक सह अधीक्षक चिकित्सालय डिमरापाल, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं, मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग, कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग सहित महाविद्यालय के अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!