स्वतंत्रता दिवस से पहले बस्तर पुलिस का एक्शन मोड : संवेदनशील क्षेत्रों में पैदल गश्त व मोबाईल चेकपोस्ट लगाकर की जा रही चेकिंग

जगदलपुर। बस्तर पुलिस के द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के नेतृत्व में अपराध नियंत्रण एवं कानून व्यवस्था के उद्देश्य से लगातार बुनियादी पुलिसिंग के अन्तर्गत कार्यवाही की जा रही है। स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाॅल एवं सभी अनुभागीय अधिकारियों के पयर्वेक्षण में आगामी स्वतंत्रता दिवस के परिप्रेक्ष्य में शांतिपूर्ण आयोजन हेतु एक ओर अपराधिक एवं असामाजिक गतिविधियों के विरूद्ध कार्यवाही किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर विजिबल पुलिसिंग के माध्यम से ऐतिहातन कार्यवाही भी किया जा रहा है। इसी तारतम्य में आज बस्तर पुलिस द्वारा थाना सिटी कोतवाली जगदलपुर, बोधघाट पुलिस के द्वारा स्वतंत्रता दिवस और अति विशिष्ट व्यक्तियों के बस्तर प्रवास और शांतिपूर्ण आयोजन को ध्यान में रखते हुए आज बम डिस्पोजल स्क्वाॅड और डाॅग स्क्वाॅड के माध्यम से शहर के संवेदनशील क्षेत्र जिसमें लालबाग, मोतीतालाब पारा, संजय बाजार, धरमपुरा, गंगामुण्ड़ा, नयामुण्ड़ा आदि क्षेत्रों में सघन पैदल गश्त एवं पेट्रोलिंग किया जा रहा है।

इसके अतिरिक्त जगदलपुर स्थित माँ दंतेश्वरी एयरपोर्ट, बस स्टैण्ड, रेल्वे स्टेशन, लालबाग आदि प्रमुख स्थानों की चेकिंग की जा रही है। इसके अतिरिक्त शहर के होटल, लाॅज, सराय, ढाबा आदि स्थानों पर भी चेकिंग कर रूकने वाले लोगों एवं आने -जाने के कारणों की भी तस्दीक की जा रही है। इसके अतिरिक्त शहर में आमागुडा, धरमपुरा, गीदम रोड एवं माडिया चौक एवं शहर की ओर आने जाने वाले मार्गो पर चेक-पोस्ट लगाकर यात्रियों एवं सामानों की भी चेकिंग किया जा रहा है। शहर से आने जाने वाले लोगों के गतिविधियों पर निगाह रखा जा रहा है साथ ही बस्तर जिले के सभी थाना और चौकी प्रभारियों को निर्देश दिया गया है। इसके अतिरिक्त जिले में उक्त व्यवस्था हेतु ग्रामीण क्षेत्र के थाना प्रभारियों को आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था हेतु निर्देश भी दिया गया है।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!