भारी बारिश के बीच NMDC बचेली में चक्काजाम, कार्यालय में घुसने की कोशिश में पुलिस से हुई झूमाझटकी, सैकड़ों की संख्या में जुटे युवा

जब तक पूरी नहीं होगी मांग जारी रहेगा धरना प्रदर्शन – तुलिका कर्मा

दंतेवाड़ा। आज एक बार फिर जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा व जनपद सदस्य मुकेश कर्मा लाल पानी प्रभावित गांव के युवाओं के साथ मिलकर एनएमडीसी बचेली में चकक्काजाम कर दिया। पखवाड़े भर पहले भी अपनी मांग मनवाने एनएमडीसी बचेली में चकक्काजाम किया गया था। पहले हुए धरना प्रदर्शन में एनएमडीसी प्रबंधन ने लाल पानी प्रभावित गांव के युवाओं को रोजगार देने समय मांगा था पर समय बीत जाने के बाद भी मांग पूरी नहीं होने के कारण आज भी सैकड़ों की संख्या में पहुँच युवाओं ने चकक्काजाम कर दिया। आज सुबह करीब 5 बजे से एनएमडीसी बचेली चेकपोस्ट में पहुँच युवाओं ने एनएमडीसी का लोडिंग प्लांट बंद करवा दिया, जिससे एनएमडीसी बचेली का काम पूरी तरह बंद हो गया। उल्लेखनीय है कि जिला पंचायत अध्यक्ष ने एनएमडीसी बचेली में लेबर सप्लाई में कार्य करने कई बार प्रबंधन को युवाओं की सूची दी थी पर एनएमडीसी के अड़ियल रवैए के चलते यह स्थिति निर्मित हुई।

जानकारी देते जिपं अध्यक्ष ने बताया कि 20 अगस्त को हुए धरना प्रदर्शन में एनएमडीसी प्रबंधन ने द्वारा 31 अगस्त को 120 युवाओं को लेबर सप्लाई में भर्ती लेने की सहमति बनी थी पर समय बीत जाने बाद भी एनएमडीसी बचेली द्वारा मांग पर कोई पहल नहीं कि गई। तुलिका ने आगे कहा कि लेबर सप्लाई में हमारे स्थानीय बेरोजगारों का ही हक है। एनएमडीसी प्रबंधन हमेशा उनके साथ छलावा करती आई है। आज युवाओं के सब्र का बांध टूट गया, जिसके चलते अब इन्हें रोक पाना मुश्किल है। तुलिका ने कहा कि लगातार समय देने के बावजूद एनएमडीसी प्रबंधन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी यह धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

देखें वीडियो..

जनपद सदस्य मुकेश कर्मा ने कहा कि भारी बारिश के बीच युवा डेट हुए हैं, इससे यह पता चलता है कि उनके अंदर एनएमडीसी के खिलाफ कितना गुस्सा भरा हुआ है। प्रबंधन नहीं चाहता यहां के आदिवासी युवा बढ़े इस कारण चकक्काजाम होने के बावजूद उनके कान में जू नहीं रेंग रही है। मुकेश ने आगे कहा कि अगर समय रहते एनएमडीसी ने कोई रास्ता नहीं निकाला तो प्लांट अनिश्चितकालीन के लिए बंद किया जाएगा साथ ही उग्र आंदोलन भी किया जाएगा। खबर लिखे जाने तक धरना प्रदर्शन जारी था व आंदोलन खत्म करने एनएमडीसी प्रबंधन की ओर से कोई पहल नहीं की गई है। इस दौरान सलीम रजा उस्मानी, भास्कर राठौर, संतोष दुबे, मीरा भास्कर, अंजली तामो, अजय मरकाम, कमलू अतरा समेत युवा मौजूद थे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!