यातायात पुलिस ने लापरवाह वाहन चालकों को पढ़ाया नियमों का पाठ, बिना नंबर, ट्रिपल सवारी बाइकर्स व अधिक आवाज वाले साइलेंसर से शोर मचाने वाले 50 से अधिक पर कार्रवाई

20 हजार शमन शुल्क वसूला और ट्रैफिक नियमों का पालन करनो की दी हिदायत

जगदलपुर। ट्रिपल सवारी, बिना नंबर की गाड़ी व अधिक आवाज वाली गाडियों से शहर में उत्पात मचाने वाले बाइकर्स पर यातायात पुलिस इन दिनों सख़्ती से कार्रवाई में जुट गयी है। मॉडिफाइड बाइक के साइलेंसर के जरिए पटाखों जैसी तेज आवाज निकालने और वाहनों के आगे-पीछे लगने वाली नम्बर प्लेट परिवहन विभाग द्वारा निर्धारित मानदंडों के अनुरूप नहीं लगाने वाले चालकों पर अब यातायात पुलिस ने सख्त नज़र आ रही है। इसी तारतम्य में ट्रैफिक पुलिस ने एक वाहन पर ट्रिपल सवारी करने वाले और साथ ही मॉडिफाइड साइलेंसर लगाकर शहर में घूम-घूम कर उत्पात मचाने वालों पर कार्रवाई शुरू की है, जहां चालकों पर चलानी कार्रवाई और मोटरसाइकिल जप्ती की कार्रवाई भी की जा रही है।

ट्रैफिक टीआई ‘शिवशंकर गेंदले’ ने बताया कि शहर में बाइक के साइलेंसर के माध्यम से हल्ला मचाने, बिना नंबर की गाड़ी और ट्रिपल सवारी मोटरसाइकिल चालकों की लगातार शिकायतें मिल रही थी, जो कि मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन है। जिस पर नकेल कसने की तैयारी बस्तर पुलिस द्वारा की जा रही है। ट्रैफिक टीआई ने बताया कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 50 चालकों पर आज चालानी कार्रवाई की गई है। उक्त कार्रवाई के दौरान चालकों से 20000 रूपये शमन शुल्क भी वसूल किया गया है।

गौरतलब है कि बुलेट बाइक के साइलेंसर के जरिए उत्पात मचाने और पटाखों की आवाज निकालने वालों की वजह से आम लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं ध्यान भटकने के कारण दुर्घटना होने की आशंका भी बनी रहती है।
यातायात पुलिस ने अपील की है कि पावर बाइक, बुलेट इत्यादि मोटर साइकिल के साइलेंसर को मॉडिफाई कर तेज आवाज वाले साईलेन्सर और चारपहिया वाहनों में सायरन न लगायें। साथ ही वाहनों के आगे-पीछे लगने वाली नम्बर प्लेट परिवहन विभाग द्वारा निर्धारित मापदंडों के अनुरूप ही लगायें, डिजाइनदार छोटे-बड़े आकार की नम्बर प्लेट्स न लगाए। साथ ही यातायात नियमों का पालन कर शहर की यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने में अपना सहयोंग दें।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!