बस्तर में विमान सेवाओं का विस्तार करने भाजपा नेताओं ने सांसद संतोष पाण्डेय को दिया केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के नाम ज्ञापन

विशाखापट्टनम जगदलपुर रायपुर नई दिल्ली के लिये नवीन विमान सेवा प्रारंभ करने रखी मांग, साथ ही बिलासपुर से संचालित विमान सेवाओं का जगदलपुर तक हो विस्तार

जगदलपुर। बस्तर संभाग मुख्यालय जगदलपुर में विमान सेवा का विस्तार करने के संबंध में आज पूर्व सांसद दिनेश कश्यप की अगवाई में भाजपा नेताओं ने नागर विमानन केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम ज्ञापन बस्तर प्रवास पर आये राजनांदगांव सांसद संतोष पाण्डेय को सौंपा और इस दिशा में शीघ्रताशीघ्र पहल करने आग्रह किया।

ज्ञापन में कहा गया है कि संभाग मुख्यालय जगदलपुर से वर्तमान में हैदराबाद एवं रायपुर के लिये मात्र एक विमान सेवा हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर-जगदलपुर-हैदराबाद उपलब्ध है। जनसुविधा की दृष्टि से बस्तर अंचल में विमान सेवाओं के विस्तार की अत्यंत आवश्यकता है। प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण बस्तर अंचल में पर्यटन की व्यापक संभावनायें हैं और इसके अतिरिक्त संभाग के दंतेवाड़ा जिले में स्थित बैलाडीला लौह अयस्क परियोजना एवं जगदलपुर के समीप नगरनार में एनएमसीडीसी इस्पात संयंत्र, जो निर्माण के अंतिम चरण में है, उनके अधिकारियों कर्मचारियों सहित क्षेत्र के निवासियों के लिये भी बेहतर आवागमन सुविधाओं के दृष्टिगत विमान सेवा विस्तार किये जाने की महती ज़रूरत है। इस हेतु विशाखापट्टनम-जगदलपुर-रायपुर-नई दिल्ली के लिये नवीन विमान सेवा प्रारंभ की जाये एवं साथ ही बिलासपुर से संचालित विमान सेवाओं का जगदलपुर तक विस्तार किया जाये। पूर्व सांसद दिनेश कश्यप ने यह भी अवगत कराया कि पूर्व में भी बस्तर के भाजपा जनप्रतिनिधियों ने दिल्ली का दौरा कर बस्तर में विमान सेवाओं को विस्तार देने संबंधित मंत्रालय भी जा चुका है।

ज्ञापन सौंपने के दौरान प्रमुख रूप से डा. सुभाऊ कश्यप,महेश गागड़ा,संतोष बाफना, भाजपा जिला अध्यक्ष रूपसिंह मण्डावी,बैदूराम कश्यप, लच्छूराम कश्यप, कमलचंद भंजदेव,योगेन्द्र पाण्डेय, रामाश्रय सिंह, वेदप्रकाश पाण्डेय, अविनाश श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!