बालिका दिवस पर तुलिका कर्मा ने बच्चों से कहा : बालिकाओं को नए अवसर प्रदान करने सरकार कटिबद्ध, आगे बढ़े और अपने सपनों को साकार करें

दंतेवाड़ा। जिला ग्रन्थालय में महिला बाल विकास विभाग द्वारा आज राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया गया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में पहुँची जिपं अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से बेटियों को आगे बढ़ाने प्रस्तुति दी। वहीं आयोजकों द्वारा स्कूली बच्चों से कुछ सामान्य ज्ञान से संबंधी प्रश्न पूछे, जिसका बच्चों ने बढ़चढ़ कर जवाब दिया। इस मौक़े पर जिपं अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने कहा कि सभी छत्राओं को बालिका दिवस की बधाई। यह दिन इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह लिंग-आधारित चुनौतियों को समाप्त करता है। जिसका सामना दुनिया भर में लड़कियां करती हैं, जिसमें बाल विवाह, उनके प्रति भेदभाव और हिंसा शामिल है। यह दिन पूरी दुनिया में लड़कियों के महत्व, शक्ति और क्षमता का जश्न मनाता है।

तुलिका ने आगे कहा कांग्रेस सरकार बालिकाओं के लिए अनुकूल वातावरण और नए अवसर देने के लिए प्रतिबद्ध है। शिक्षा, स्वास्थ्य और पोषण के लिए प्रथमिकता से कार्य किया जा रहा है। परिवार और समाज को भी बेटियों के साथ मजबूती से खड़े रहने की जरूरत है। तुलिका ने सभी बेटियों से अपील करते हुए कहा कि आगे बढ़े और अपने सपने साकार करें, सरकार का सहयोग हमेशा उनके साथ है। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को तुलिका प्रणाम पत्र देकर पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में नपा अध्यक्ष पायल गुप्ता, उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप सिंह, पार्षद लता मरकाम, सुमन ठाकुर समेत अन्य उपस्थित थे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!