अव्यवस्थित खड़ी ट्रकों पर यातायात, परिवहन और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने की ई-चालान से कार्रवाई, एसडीएम नंदकुमार चौबे, डीएसपी ट्रैफिक संतोष जैन और आरटीओ ऋषभ नायडू ने खुद संभाला मोर्चा

ई-चालान से वसूला 70 हजार शमन शुल्क, यातायात नियमों का पालन करने की दी हिदायत

जगदलपुर। बस्तर पुलिस ने परिवहन विभाग और राजस्व विभाग के साथ मिलकर यत्र-तत्र खड़ी वाहनों पर ई-चालान के माध्यम से कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। जिसके चलते अब चालानी कार्रवाई और भी आसान हो गयी है। शहर की मुख्य सड़कों पर यातायात नियमों का पालन नहीं करने के लिए प्रशासन ककी यह संयुक्त टीम ऑनलाइन चालानी कार्रवाई कर रही है, जहां शहर में ट्रैफिक दबाव कम करने अब निगरानी बढ़ा दी है। पुलिस द्वारा शहर के बोधघाट चौक, एयरपोर्ट रोड, आनंद ढाबा, एनएमडीसी चौक सहित जगदलपुर शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर अव्यवस्थित भारी वाहनों को पार्क कर घूमने वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है।

यातायात पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लोगों की लापरवाहियों और यातायात नियमों की अनदेखी से लगातार सड़क दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। ऐसे मामलों में लगातार कार्रवाई की जा रही है और आगे भी की जायेगी। वहीं आज दुर्घटनाओं पर लगाम कसने यातायात पुलिस ने राजस्व और परिवहन विभाग की संयुक्त टीम के साथ यत्र-तत्र वाहन पार्क करने वालों पर कार्रवाई की है। साथ ही ई चालान के माध्यम से 20 से अधिक ट्रकों पर चालानी कार्रवाई की गयी है। जहां लगभग 3 घंटे चली कार्रवाई में प्रशासन की टीम द्वारा ई चालान के माध्यम से 70 हजार शमन शुल्क भी वसूला गया है। वहीं नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भी बड़े पैमाने में कार्रवाई की गयी है।

देखें वीडियो..

  • उक्त कार्रवाई के दौरान जगदलपुर एसडीएम नंद कुमार चौबे, ट्रैफिक डीएसपी संतोष कुमार जैन, आरटीओ ऋषभ नायडू सहित प्रशासन और यातायात विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।
Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!