विधायक के शह पर पूरे नगर में अवैध कब्जा बढ़ा, विधायक-कलेक्टर का डर दिखाकर सरकारी जमीन पर कांग्रेसी पार्षद का कब्जा – फूलचंद गागड़ा
  • सम्पन्न लोगों की नजर शासकीय भूमियों पर

बीजापुर। कांग्रेसी पार्षद विधायक कलेक्टर के नाम से डरा धमकाकर आंगनबाड़ी भवन के लिए आरक्षित रखी गई भूमि पर निजी मकान निर्माण कर रही है इस तरह की घटनाएं नगर में आम हो गई है सत्ता और विधायक के संरक्षण में कांग्रेसी नेताओं द्वारा निजी हितों को साधा जा रहा है,वार्डवासियों की शिकायत धरी के धरी रह गई है उक्त वक्तव्य भाजयुमो नेता फूलचंद गागड़ा ने दी है।
भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य फूलचंद गागड़ा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर नगर में हो रही शासकीय भूमियों की अवैध कब्जा को लेकर स्थानीय विधायक पर संरक्षण देने का आरोप लगाया है,गागड़ा ने बताया है कि वार्ड नम्बर 7 में वार्ड के लोगों द्वारा आंगनबाड़ी, सांस्कृतिक भवन व खेल-कूद के लिए शासकीय भूमि रोक रखा था लेकिन छः नम्बर वार्ड की कांग्रेसी पार्षद जबरन निजी मकान तान रही है यहाँ के लोगों द्वारा मनाही किये जाने पर विधायक क्लेकटर का डर दिखाकर दबंगई करने लगी। आम जनता सार्वजनिक हित सोच रहें हैं लेकिन वहीं चुनी हुई कांग्रेसी नेता निजी हित साधने में मशगूल है। इस समस्या को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने पूर्व मंत्री महेश गागड़ा को भी अवगत करवाया है आने वाले दिनों में आंदोलन के माध्यम से इस तरह का अवैध कार्य का विरोध किया जाएगा और मांग भी है संबंधित विभाग इस तरह की कब्जा को रोकने में तत्परता दिखाएं।
इस प्रकार का कब्जाई का खेल सिर्फ इसी पार्षद का नही है बल्कि पूरे नगर में ऐसी खेल आम हो गया है जहाँ सम्पन्न लोगों की नजर शासकीय भूमियों पर है और इस खेल में स्थानीय विधायक का पूरा संरक्षण प्राप्त है। विधायक राजस्व अधिकारी बन बैठे हैं जो मनमानी तरीके से अपने करीबियों को अवैध कब्जा में संरक्षण दे रहे हैं। विधायक की इस कार्यशैली से नगर के लोगों में भी रोष व्याप्त देखने को मिल रही है संबंधित विभाग भी कब्जा रोकने में अब तक नाकाम साबित हुई है।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!