महापौर बनाम महापौर : जगदलपुर विधानसभा के बदले समीकरण, कांग्रेस प्रत्याशी जतिन जायसवाल और भाजपा से किरण देव के बीच होगी कड़ी टक्कर, रोमांचक मुकाबले के आसार

बस्तर की हाईप्रोफाइल सीट जगदलपुर से कांग्रेस ने की ‘जतिन जायसवाल’ के नाम की घोषणा

दूसरी सूची में 53 उम्मीदवार शामिल, कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल

दिनेश के.जी., जगदलपुर। अंततः कांग्रेस की दूसरी सूची जारी हो चुकी है, बस्तर की हाईप्रोफाइल सीट जगदलपुर से कांग्रेस ने ‘जतिन जायसवाल’ के नाम की घोषणा की है। कांग्रेस की दूसरी सूची में 53 उम्मीदवार शामिल हैं। सूची जारी होने के बाद से कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। कांग्रेस ने जगदलपुर विधानसभा से सरल, सौम्य और मिलनसार नेता जतिन जायसवाल को अपना प्रत्याशी बनाया है।

युवा कांग्रेस और कांग्रेस के प्रमुख दायित्वों के बाद महापौर का निभा चुके हैं सफलतम कार्यकाल

जतिन जायसवाल सन् 1986 से कांग्रेस पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता रहे हैं। युवा कांग्रेस से जिला सचिव और महासचिव जैसे पदों से कैरियर की शुरूआत करने वाले जायसवाल जिला कांग्रेस कमेटी में उपाध्यक्ष और अध्यक्ष जैसे महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। साथ ही 2014 के नगरीय निकाय चुनाव में 2855 वोट से विजयी होकर बतौर महापौर सफलतम कार्यकाल पूरा कर चुके हैं।

जगदलपुर विधानसभा में होगा अब रोमांचक मुकाबला

कांग्रेस की टिकट घोषणा के बाद अब जगदलपुर की राजनीति में नया मोड आ चुका है। राजनीतिक समीकरण बदल चुके हैं। अब जायसवाल और भाजपा के प्रत्याशी किरण देव जो कि स्वयं महापौर रहे हैं, के बीच लोगों को बेहतर विकल्प चुनना है। दोनों प्रमुख पार्टियों की टिकट घोषणा के बाद अब खेल महापौर बनाम महापौर के बीच होगा। दोनों दावेदारों की उपलब्धियां लगभग समान हैं, जिससे जगदलपुर विधानसभा का चुनाव काफी रोमांचक और टक्कर वाला साबित होने वाला है।

देखें संबंधित खबर..

“न किसी से ईर्ष्या, न किसी से होड़। मेरी अपनी मंजिल, मेरी अपनी दौड़।” इन पंक्तियों की शैली का अनुसरण करने वाले कांग्रेसी नेता की दावेदारी से बदली जगदलपुर की राजनीतिक हवा

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!