सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4% बढ़ा, प्रदेश के 05 लाख अधिकारी-कर्मचारियों को मिलेगा फायदा, निर्वाचन आयोग ने दी प्रस्ताव को मंजूरी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों के डीए (महंगाई भत्ते) में 4% की बढ़ोत्तरी की गयी है। इसकी बढ़ोत्तरी को लेकर निर्वाचन आयोग ने बुधवार को स्वीकृति जारी कर दी है। इस अनुमति के बाद प्रदेश के अधिकारियों और कर्मचारियों व पेंशनधारियों को इसका फायदा मिलेगा।

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो गई है। प्रदेश में प्रभावी आचार सहिंता के बीच चुनाव आयोग ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की अनुमति दे दी है। दरअसल, सरकारी कर्मचारियों फेडरेशन ने चार फीसदी डीए के लिए चुनाव आयोग को एक अनुमति पत्र लिखा था। इसमें 4 प्रतिशत डीए की अनुमति मांगी गई थी।

स्वीकृति के बाद प्रदेश के 5 लाख अधिकारी-कर्मचारियों को नवंबर माह के वेतन में महंगाई भत्ता बढ़ने का फायदा मिलेगा, जो कि जुलाई माह से लंबित था। जिसको लेकर राज्य सरकार ने चुनाव के बीच अधिकारी कर्मचारियों को चार फ़ीसदी महंगाई भत्ता देने के लिए चुनाव आयोग से पत्र लिखकर अनुमति मांगी थी। जिसके बाद भारत निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखते हुए अनुमति दे दी है।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!