पीएम उषा योजना अंतर्गत मल्टी डिसिप्लिनरी एजुकेशन एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी मद से शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय के लिए 100 करोड़ की राशि हुई स्वीकृत, हमने बनाया है हम ही सवारेंगे – विधायक किरण देव

जगदलपुर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक श्री किरण देव ने कहा कि बस्तर वासियों के लिए अत्यंत हर्ष का विषय है कि हमारे सबके अथक प्रयास एवं मांग पर केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री उषा योजना के अंर्तगत मल्टी डिसिप्लिनरी एजुकेशन एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी मद से शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय को 100 करोड़ रुपए का अनुदान राशि स्वीकृत किया गया है। श्री किरण देव ने कहा हमारी सरकार ने आदिवासी अंचल में इस विश्वविद्यालय की स्थापना की थी जिससे इस क्षेत्र के वासियों को उच्च श्रेणी की शिक्षा प्रदान की जा सके। अब दुबारा हमारी सरकार द्वारा इसका उन्नयन कर 20 नए विभाग आरंभ करने हेतु बजट में प्रावधान किया गया है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय में आधारभूत संरचना का विस्तार करने हेतु 100 करोड़ रुपए का आबंटन किया गया है जो कि हमारी डबल इंजन की सरकार द्वारा विकास की प्रतिबद्धता को दिखाता है।

यह कदम बस्तर क्षेत्र के विकास की स्वर्णिम गाथा लिखेगा और इस हेतु हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, केंद्रीय शिक्षा मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान जी, राज्य के मुखिया श्री विष्णु देव साय जी एवं उच्च शिक्षा मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल जी का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने हमारे बस्तर अंचल के वासियों को उत्कृष्ट शिक्षा एवं रोजगार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को पूर्ण किया। साथ ही क्षेत्र के विकास एवं शिक्षा के प्रति हम हर संभव प्रयास करते रहेंगे । विश्वविद्यालय के विकास के लिए सदैव तत्पर रहूंगा हमारे सामूहिक प्रयास से विश्वविद्यालय विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करने का कार्य करेगा।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!