आगामी चुनावों को लेकर कांग्रेस ने कसी कमर, प्रभारी मंत्री सहित सांसद, विधायक व जिलाध्यक्ष कर रहे कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार, बूथ स्तर से पढ़ा रहे जीत का पाठ

जगदलपुर। प्रदेश में लगभग 3 साल से भूपेश बघेल की सरकार सत्ता में है, आगामी चुनावों के नजदीक आते ही सियासत की गलियारों में सरगर्मी भी बढ़ गई है। सत्ता में काबिज़ होने के बावजूद कांग्रेस के दिग्गज नेता अभी से कार्यकर्ताओं को साधने में लग गये हैं।

प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने तोकापाल ब्लॉक मुख्यालय में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि समाज के सभी वर्ग की उन्नति और खुशहाली के लिए हमारे मुख्यमंत्री ने हर तरह की योजना बनाकर लोगों को लाभ दिया है। अगले चुनाव के लिए दो साल बचे हैं इसलिए अभी से कार्यकर्ताओं को कमर कस लेनी चाहिए, क्योंकि विपक्षी दल भाजपा झूठे अफवाह फैलाकर सरकार के खिलाफ माहौल बना रही है। जिसका हमें कड़ा विरोध करना है।

बूथ सेक्टर जोन कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी की ताकत और रीढ़ कार्यकर्ता होते हैं। कार्यकर्ता ही घर-घर जाकर पार्टी के लिए काम करते हैं। भूपेश सरकार ने तीन साल में ऐसे-ऐसे काम किए हैं जो काम पहले कभी नहीं हुआ। 2500 रूपये में धान की खरीदी और गोबर खरीदी में छत्तीसगढ़ सरकार पूरे हिन्दुस्तान में पहली सरकार है।

साथ ही बेरोजगारों को अवसर देने के लिए व्याख्याता, शिक्षक, भृत्य, पुलिस जवान और अनेक पदों पर भर्ती चल रही है। सरकार की मंशा है हर घर में खुशहाली आए लेकिन भारतीय जनता पार्टी लगातार महंगाई बढ़ाकर लोगों का सुख चैन छिन रही है। पेट्रोल, डीजल के दाम 100 रूपये पार हो गया है। प्रतिदिन इसके दाम बढ़ने से आम आदमी की कमर टूट गई है। लोगों का बजट बिगड़ गया है। लेकिन केंद्र सरकार लगातार कीमत बढ़ाकर लोगों की परेशानी भी बढ़ा रही है।

सांसद दीपक बैज और विधायक राजमन बेंजाम ने भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जनहितकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने और केंद्र की मोदी सरकार की बढ़ती महंगाई पर नियंत्रण नहीं करने से लोगों को हो रही परेशानियों को उजागर करने की बात कही। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के बल पर ही नेताओं को ताकत मिलती है। हर कार्यकर्ता यदि सक्रिय होकर काम करें तो कांग्रेस को कोई हरा नहीं सकता। आजादी से लेकर अभी तक कांग्रेस का लंबा इतिहास है हमें गर्व है कि हम कांग्रेस से जुड़े हैं यह बात हर किसी के दिमाग में रहनी चाहिए।


कार्यक्रम के दौरान मंत्री कवासी लखमा सहित बस्तर सांसद दीपक बैज, चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम, जिलाध्यक्ष एवं गृह सनिर्माण व कर्मकार मंडल के सदस्य बलराम मौर्य, प्रदेश महासचिव रुक्मणी कर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष सहदेव नाग, विधायक प्रतिनिधि गणेश कावड़े, पूर्व विधायक मन्नू राम, नगर निगम अध्यक्ष कविता साहू, सुंदर सोढ़ी, राजेन्द्र बघेल, शामू कश्यप सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!