अंतर्राज्यीय धान परिवहन पर बस्तर पुलिस ने चलाया कार्रवाई का हंटर, उड़ीसा के धान को अवैध रूप से बस्तर में खपाने की थी तैयारी, 60 बोरी धान बरामद

जगदलपुर। धान खरीदी के से पूर्व अवैध धान परिवहन पर बस्तर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अपराध नियंत्रण के उददेश्य से उप पुलिस महानिरीक्षक व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के निर्देश पर बस्तर पुलिस द्वारा असामाजिक एवं आपराधिक तत्वों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी तारतम्य में दूसरे राज्यों से अवैध रूप से धान लाकर खरीदी केन्द्र में खपाने वाले व्यक्ति पर कार्यवाही करने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है। दरअसल करपावंड़ पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी कि उड़ीसा से अवैध रूप से धान की तस्करी बस्तर में बेचने के उद्देश्य से की जा रही है। फिर क्या था, सूचना पर एसएसपी जितेन्द्र सिंह मीणा, अति. पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन में एसडीओपी भानपुरी घनश्याम कामड़े के पर्यवेक्षण में कार्यवाही हेतु टीम गठित कर थाना प्रभारी करपावंड़ शिवशंकर हुर्रा के नेतृत्व में कार्रवाई के लिए भेजा गया था।

बस्तर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उक्त टीम के द्वारा सीमावर्ती ग्राम धनसरा व मोखगांव में मोबाईल चेकपोस्ट लगाकर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान ट्रेक्टर को रोककर चेक करने पर 02 व्यक्ति मिले, जिनसे पूछताछ करने पर अपना नाम लखन भतरा 18 वर्ष एवं सुग्रीव भतरा 25 वर्ष बताया। दोनों जिला नवरंगपुर (उड़ीसा) के रहने वाले हैं। जिनके ट्रेक्टर ट्राली की तलाशी लेने पर 60 बोरी धान बरामद किया गया। इस संबंध में पूछताछ करने पर उक्त धान उड़ीसा से छत्तीसगढ़ में धान खरीदी केन्द्रों में विक्रय करने की मंशा से लाना बताया गया। जिसके बाद उक्त धान को धारा 102 दण्ड़ प्रक्रिया संहिता के अन्तर्गत जप्त कर खाद्य विभाग को सुपूर्द किया गया है। ज्ञात हो कि 01 दिसम्बर से राज्य शासन के द्वारा संपूर्ण छत्तीगढ़ में शासन स्तर पर धान खरीदी कि प्रक्रिया प्रारंभ होने वाली है। जिसके चलते अब मादक पदार्थों के अलावा अवैध रूप से धान की तस्करी कर बेचने वाले अंतर्राज्यीय तस्कर भी पुलिस के लिए नयी चुनौती बन रहे हैं।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!