जैन सोशल वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित अहिंसा क्रिकेट कप प्रतियोगिता में शामिल हुए बस्तर पुलिस महानिरीक्षक, खिलाड़ियों का किया उत्साहवर्धन

जगदलपुर। शहर के हाता ग्राउण्ड में जैन सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वाधान में चल रही अहिंसा क्रिकेट कप सीजन-04 प्रतियोगिता का दूसरा सेमीफाइनल मैच सेवा 11 व धैर्य 11 टीम के बीच खेला गया। इस मैच में सेवा 11 ने धैर्य 11 को हराकर फाइनल में पहुंचने का खिताब अपने नाम कर लिया। जिसमें सेवा 11 ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में केवल 4 विकेट खोकर 79 रन बनाये।
वहीं धैर्य 11 के सभी खिलाड़ी निर्धारित ओवर से पहले ही 46 रन पर ढेर हो गए। इस प्रकार दोनों टीमों के बीच काफी अच्छा रोमांचक मुकाबला मैदान में उपस्थित दर्शकों को देखने को मिला।

सबसे खास बात यह रही कि इस सेमीफाइनल मैच के अवसर पर आईजी बस्तर रेंज पी. सुन्दरराज जी बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। साथ ही कोतवाली टीआई एमन साहू व युवा नेता मनीष पारेख ने भी इस मैच का आनंद उठाया। मैच के पश्चात् आईजी पी. सुन्दरराज दोनों टीम के खिलाड़ियों, आयोजनकर्ताओं एवं उपस्थित समस्त जनों को सम्बोधित किया और कहा कि, गौ एवं स्वान सेवा के लिए आयोजित यह क्रिकेट प्रतियोगिता पूरे क्षेत्र में एक अनूठी मिसाल है। पहली बार ऐसा हुआ है कि बेजुबान पशुओं की निःस्वार्थ भाव से सेवा के लिए इस प्रकार का बड़ा आयोजन जगदलपुर शहर में किया गया है। अपने कार्य के साथ बेजुबान जानवरों की सेवा करना ही सबसे बड़ी इंसानियत है। जैन सोशल वेलफेयर के सभी सदस्यों को इस नेक कार्य के लिए मेरी ओर से शुभकामनाएं। और इस मैच की हारी हुई टीम के खिलाड़ियों को निराश नहीं होना चाहिए। हार जीत एक ही सिक्के के दो पहलु हैं। अपनी टीम की ओर से श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रथम जैन को मैच ऑफ द प्लेयर का पुरस्कार दिया गया। यह जानकारी संस्था के सचिव संदीप पारख द्वारा दी गई।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!