बस्तर पुलिस के जनदर्शन कार्यक्रम का तीसरा दिन : निगरानी समिति के गठन सहित ऑटो चालक और मजदूरों के प्रतिभावान बच्चों का एसएसपी ने किया सम्मान

वार्डों में जनदर्शन का आयोजन कर आमजनमानस से सामंजस्य स्थापित करने पुलिस की सराहनीय पहल

जगदलपुर। बस्तर पुलिस द्वारा बीते तीन दिनों से वार्डों में जनदर्शन का आयोजन कर आमजनमानस से सामंजस्य स्थापित करने के लिए सराहनीय पहल की गई है। जिसमें पुलिस के आला अधिकारी स्वयं जनता से रूबरू हो कर उनकी समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के द्वारा शहर के प्रवीर वार्ड स्थित नारायण मंदिर पनारापारा में जनदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें उप पुलिस महानिरीक्षक मीणा के द्वारा स्वयं लोगों के बीच बैठकर पुलिसिंग के संबंध में विस्तृत चर्चा किया गया एवं बेहतर पुलिसिंग हेतु जनता से सुझाव भी लिए गये। साथ ही पुलिस ने अपील भी की है कि असामाजिक गतिविधियों, अपराध की सूचना, नये किरायेदारों एवं संदिग्ध व्यक्तियों की जानकारी मिलने पर तत्काल पुलिस को सम्पर्क करने के साथ ही महिलाओं और बच्चों के सुरक्षा हेतु तैनात पिंक टीम एवं महिला सहायता प्रकोष्ठ जगदलपुर के सक्रियता एवं सम्पर्क सुत्र के संबंध में भी अवगत कराया गया।

इसके अलावा मोहल्ले में सीसीटीव्ही कैमरा एवं संस्थागत तौर पर असामाजिक तत्वों पर कार्यवाही हेतु चर्चा की गई। इसके अलावा सायबर फ्रॉड के मामले में सावधान रहने की अपील भी की गयी है। उक्त कार्यक्रम में वार्डवासियों के द्वारा बेहतर पुलिसिंग हेतु आवश्यक सुझाव भी दिया गया है। इसके अलावा ऑटो चालक के बच्चों को सम्मान किया गया। साथ ही समाज मे जागरूकता का काम करने के लिए भी उन सभी को सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वाले बच्चों में कुमारी असीमा बघेल, युवराज बघेल, भावेश शर्मा शामिल हैं।

इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से नगर पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण, सिटी कोतवाली प्रभारी एमन साहू, थाना प्रभारी बोधघाट धनंजय सिन्हा एवं प्रशांत जैन, युवा नेता अजय बिसाई, वार्ड पुलिस आरक्षक प्रकाश नायक व वार्ड के स्कूली बच्चे, बुजुर्ग व सैकडों की संख्या में आमजनमानस मौजूद रहे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!