भाजपा के बाद धर्मांतरण पर नक्सली पर्चा, आदिवासी पास्टरों को जल, जंगल, जमीन के पूजक संस्कृति को अपनाने की चेतावनी

पवन दुर्गम, बीजापुर। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी धर्मांतरण के मुद्दे पर कांग्रेस की सरकार को घेर रही है। भाजपा कांग्रेस की सरकार में बढ़ते धर्मांतरण को मुद्दा बना रही है। वहीं अब नक्सलियों ने नेशनल हाइवे पर पर्चे डालकर धर्मांतरण के मुद्दे को हवा दे दी है। नक्सलियों ने बकायदा उन आदिवासियों के नाम से पर्चा जारी किया जिन्होंने बीते कुछ सालों में ईसाई धर्म अपनाया है। अब ये पास्टर डरे सहमे हैं। जबकि एसडीओपी पर्चे में नक्सलियों की लिखावट को संदेहास्पद मान रहे हैं।

जारी पर्चा

देर रात भोपालपटनम नगर से लगे फारेस्ट जांच नाका से रुद्राराम तक करीब 2 किमी दूर तक नक्सलियों ने एनएच 63 के किनारे करीब 20-25 पर्चे डाले थे जिसमें इलाके के ग्रामीणों के नामो को सार्वजनिक करते आदिवासी संस्कृति की ओर लौटने की धमकी दी है। पर्चे में लिखा है कि आदिवासी पुरातनकाल से जल, जंगल और जमीन के पूजक रहे हैं जो उनकी संस्कृति है। आदिवासियों के ईसाई धर्म अपनाने से आदिवासी अस्मिता और संस्कृति के अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा है।

  • इधर पुलिस इस पूरे मामले को अलग नजरिये से भी तफ्तीश कर रही है। एसडीओपी भावेश समरथ ने बताया कि पर्चे में लिखावट की शैली देखकर इनकार नही किया जा सकता कि यह किसी असामाजिक तत्व की करतूत है।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!