बीते 10 सालों में हत्या का प्रयास, राजद्रोह, लूट, आगजनी जैसे बड़ी वारदातों को दे चुके थे अंजाम, दो माओवादी गिरफ्तार
  • पामेड़ थाना, कोबरा 204, केरिपु 151 और 196 की संयुक्त कार्यवाही

बीजापुर। बड़ी-बड़ी नक्सल वारदातों को अंजाम देने वालो दो माओवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल जिले में चलाये जा रहे माओवादी विरोधी अभियान के तहत् थाना पामेड़ से जिला बल एवं कोबरा 204 केरिपु 151, 196 की संयुक्त टीम एरिया डाॅमिनेशन पर धरमारम की ओर निकली थी। जहां बीजापुर पुलिस को दो माओवादियों के रूप में ये सफलता मिली है।

बीजापुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस की टीमों के द्वारा एरिया डाॅमिनेशन के दौरान धरमारम के जंगलों से पामेड़ थाना क्षेत्र में लूट, हत्या का प्रयास, आगजनी, राजद्रोह, विस्फोटक पदार्थ, आम्र्स एक्ट के मामले में शामिल 02 माओवादियों सीतैया बोड़के और गुण्डी किस्टैया को पकड़ा गया। दोनोें माओवादी धरमारम के निवासी बताये जा रहे हैं। बहरहाल पकड़े गये दोनोें माओवादियों सीतैया बोड़के पर 03 और गुण्डी किस्टैया पर 05 स्थाई वारंट लंबित पाये गये हैं। जिसके बाद पामेड़ थाने में उक्त माओवादियों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही कर न्यायालय में पेश किया गया।

  • इन वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

गिरफ्तार माओवादियों ने पामेड़ थाना क्षेत्र में 23 नवंबर 2003 को जिला बल एवं छसबल की संयुक्त टीम को मतदान केन्द्र धरमारम की चेकिंग कर थाना वापसी के दौरान बम विस्फोट कर फायरिंग करने की घटना, 12 सितम्बर 2004 को तोंगगुड़ा और तिपापुरम के मध्य वेतन पार्टी पर बम विस्फोट कर फायरिंग की घटना, 08 जून 2005 को थाना पामेड़ में फायरिंग की घटना, दिनांक 10.06.2005 को तोंगगुड़ा और तिपापुरम के मध्य पुलिस पार्टी को क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से आईइडी प्लांट करने में, 15 जून 2005 को पामेड़ तोंगगुड़ा मार्ग पर टिफिन बम लगाने की घटना, 29 अगस्त 2019 को रासपल्ली के जंगलों में पुलिस पार्टी पर फायरिंग की घटना, 03 जनवरी 2019 को धरमारम रोड निर्माण कार्य में लगे टेक्टर में आगजनी की घटना में शामिल, 18 जून 2019 को जीड़पल्ली के ग्रामीण विजय गुण्डी के घर से दैनिक राशन सामग्री, मवेशी, पलंग, आलमारी, दरवाजा, सोलर प्लेट, बैटरी आदि लूटने की घटना में शामिल रहे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!