सोशल मीडिया पर अश्लील कमेंट्स कर महिलाओं को परेशान करने वाला पहुंचा जेल, बोधघाट पुलिस और सायबर सेल की कार्रवाई

जगदलपुर। सोशल मीडिया के माध्यम से इंस्टाग्राम और वाट्सऐप पर युवती और उसके परिवार को अश्लील कमेंट्स कर परेशान करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल महिला संबंधी अपराधों में बस्तर पुलिस विशेष रूची लेकर अभियान चला रही है। अभियान के अतंर्गत बोधघाट थाने में महिलाओं से अश्लील गाली गलौच, अश्लील फोटो, अश्लील मैसेज करने के संबंध में पंजीबद्ध दो अपराधों में फरार आरोपी को पकड़ने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है।

बता दें कि दिनांक 05.06.2021 को प्रार्थी हरीश सेठिया द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराया गया है कि अज्ञात मोबाईल नंबर से वाॅट्सअप काॅल, मैसेज, टेक्स्ट मैसेज के माध्यम से प्रार्थी उसकी पत्नि एवं बच्चे को अश्लील गालियां दे रहा है। इसी प्रकार दिनांक 20.04.2022 को प्रार्थिया द्वारा इंस्टाग्राम, आईडी व सोशल मीडिया में प्रार्थिया के फोटो में अश्लील कमेंट पोस्ट करने के संबंध में रिपोर्ट करायी गयी थी। दोनों रिपोर्ट पर थाना बोधघाट में अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू की गई। जांच के दौरान वरिष्ट अधिकारियों के निर्देश पर तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर अज्ञात मोबाईल धारकों के अलग-अलग नंबरों का विश्लेषण करने पर दोनो प्रकरणों में संदेही एक ही होनेे और पहले जगदलपुर में निवासरत् होने की जानकारी पुलिस को मिली।

जानकारी मिलने के बाद लगातार संदेही के मूवमेंट पर निगरानी रखी जा रही थी। इस दौरान दिनांक 09.05.2022 को संदेही के जगदलपुर में होने की सूचना सायबर सेल से प्राप्त होने पर लोकेशन के आधार पर संदेही को घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिसने पुछताछ करने पर अपना नाम शिवनारायण शुक्ला उर्फ शुभम निवासी बडी हर्रई, जिला रीवा मध्यप्रदेश का होना बताया। कड़ाई से पुछताछ करने पर संदेही द्वारा प्रार्थी हरीश सेठिया उसकी पत्नि को मोबाईल फोन, वाॅट्सअप के माध्यम से अश्लील गाली गलौच, अश्लील फोटो भेजना और प्रार्थिया को इंस्टाग्राम की फोटो पर अश्लील कमेंट करना स्वीकार कर लिया। बहरहाल आरोपी शिवनारायण शुक्ला उर्फ शुभम को दोनो प्रकरणों में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। इस पूरी कार्रवाई में निरीक्षक लालजी सिन्हा, धनंजय सिन्हा, उपनिरी प्रमोद सिंह ठाकुर, अमित सिदार, सहा.उप निरी. सतीश यादव, प्र.आर. लवन पानीग्राही, उमेश चंदेल, मौसम गुप्ता, आरक्षक सतीश ठाकुर, भैरव सिन्हा, धमेन्द्र ठाकुर, रवि ठाकुर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!