शहीद महेन्द्र कर्मा विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा परिणाम में हुई त्रुटियों को सुधारने ‘छात्र शिकायत निस्तारण समिति’ का गठन, कुलपति और कुलसचिव स्वयं करेंगे इसकी मॉनिटरिंग

छात्रों द्वारा आवेदन करने के बाद सप्ताह भर में हो जायेगा सुधार

जगदलपुर। विगत दिनों में शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय, बस्तर जगदलपुर द्वारा जारी किए गए वार्षिक परीक्षा परिणाम में कुछ परीक्षार्थियों को अनुपस्थित दर्शाते हुए परीक्षा परिणाम जारी किया गया था, जिससे छात्र-छात्राओं को मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुलपति के द्वारा छात्र-छात्राओं की परेशानी एवं समस्याओं को ध्यान में रखकर त्वरित कार्यवाही करते हुए विश्वविद्यालय स्तर पर छात्र शिकायत निस्तारण समिति का गठन किया गया है।

जिसके बाद छात्र-छात्राओं को एक आवेदन प्रस्तुत करते हुए जिस महाविद्यालय अथवा परीक्षा केंद्र से परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं, उस महाविद्यालय या परीक्षा केंद्र के प्राचार्य अथवा केंद्र अध्यक्ष के माध्यम से पद मुद्रा सहित हस्ताक्षर कराकर अग्रेषित करा कर परीक्षा में सम्मिलित होने संबंधी अभिप्रमाणित अभिलेख, परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जारी प्रवेश पत्र की छाया प्रति एवं विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए परीक्षा परिणाम की छाया प्रति स्वप्रमाणित विश्वविद्यालय में उक्त समिति के समक्ष प्रस्तुत करने के एक सप्ताह के भीतर में संबंधित परीक्षार्थी के परीक्षा परिणाम में हुई त्रुटि को सुधार किया जाएगा। इसकी मॉनिटरिंग स्वयं कुलपति और कुलसचिव द्वारा की जाएगी।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!