NMDC बचेली परियोजना के खिलाफ दूसरे दिन भी जारी रहा धरना प्रदर्शन, दो दिनों में हुआ करोड़ो का नुकसान, पर नहीं हुई कोई पहल

जल्द मांग पूरी नहीं होने पर होगा उग्र आंदोलन – तुलिका कर्मा

दंतेवाड़ा। एनएमडीसी के वादाखिलाफी के चलते आज दूसरे दिन भी आंदोलन जारी रहा। आज भी जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा व जनपद सदस्य मुकेश कर्मा के नेतृत्व में युवाओं ने एनएमडीसी बचेली परियोजना के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। कई बार युवा पुलिस को चकमा देकर दौड़कर एनएमडीसी के मेन गेट तक पहुँचे पर आगे नहीं बढ़ सके। आज धरना प्रदर्शन स्थल पर वाटर प्रूफ टेंट की व्यवस्था की गई थी ताकि आंदोलनकारी पानी से बच सकें।

धरना को संबोधित करते जिपं अध्यक्ष ने कहा कि एनएमडीसी इतनी जल्दी हठ छोड़ने वाला नहीं है। जब तक हमारी मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक हमें अपनी लड़ाई जारी रखनी है। तुलिका ने कहा कि इन दो दिनों में एनएमडीसी बचेली को करोड़ो का नुकसान हुआ पर उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता, इस कारण उनकी तरफ से कोई पहल नहीं कि जा रही है। अगर जल्द ही हमारी मांगो पर विचार नहीं किया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

जनपद सदस्य मुकेश कर्मा ने कहा स्थानीय युवाओं को रोजगार दिलाना हमारी पहली प्राथमिकता है, उसके लिए हमें जितनी परेशानी झेलनी पड़े हम पीछे नहीं हटेंगे। आंदोलन से युवा लगातार जुड़ते जा रहे हैं, जिससे एनएमडीसी प्रबंधन घबराया हुआ है। इस दौरान सलीम रजा उस्मानी, मीरा भास्कर, संजय,अंजली तामो, अजय मरकाम समेत अन्य युवा मौजूद थे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!