NMDC पर दबाव बनाने तीसरे दिन भी जारी रहा आंदोलन : हजारों की संख्या में युवाओं ने निकाली जंगी रैली, मेन गेट तोड़ने की रही कोशिश, बहरहाल मांगों पर नहीं बनी सहमति, जारी रहेगा आंदोलन

दंतेवाड़ा। एनएमडीसी बचेली के खिलाफ चल रहे धरना प्रदर्शन में आज हजारों की संख्या में युवा पहुँच जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा व जनपद सदस्य मुकेश कर्मा के नेतृत्व में जंगी रैली निकाल कर एनएमडीसी को जमकर कोसा। पिछले दो दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने आज एक बड़ी रैली निकाल कर एनएमडीसी के ऊपर दबाव बनाया। बचेली चेक पोस्ट से निकली रैली बस स्टैंड होते हुए फिर अपने नियत स्थान पर पहुँची।

रैली के बाद जिपं अध्यक्ष तुलिका व मुकेश कर्मा के नेतृत्व में एक टीम ने एनएमडीसी के अधिकारियों से मुलाकात की। उल्लेखनीय है कि आज सुबह करीब 11 बजे एनएमडीसी के अधिकारी धरना स्थल पहुँचे, जहाँ उन्होंने मांगो पर चर्चा करने आमंत्रित किया। लगभग 2 घण्टे की लंबी चर्चा के बाद भी प्रदर्शनकारियों के बीच विभिन्न मांगों को लेकर सहमति नहीं बन सकी। बैठक खत्म होते ही पूरी टीम एनएमडीसी मुर्दाबाद के नारे लगाते वहाँ से निकल गए।

बैठक की जानकरी देते जिपं अध्यक्ष ने बताया की हमारी मांगों को एनएमडीसी द्वारा लगातार नकारा जा रहा है। कई दौर की बैठक होने बावजूद एनएमडीसी के आला अधिकारी नहीं चाहते की धरना प्रदर्शन समाप्त इस कारण वह अड़ियल रवैया अपना रहे हैं। तुलिका ने आगे कहा कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती हमारा यह आंदोलन जारी रहेगा। हम पीछे नहीं हटेंगे, जब तक आंदोलन करना पड़े हम मैदान में डटे रहेंगे। इस दौरान सलीम रजा उस्मानी, मीरा भास्कर, अंजली तामो, दीपक कर्मा, अजय मरकाम, कमलू अतरा समेत अन्य युवा मौजूद थे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!