विधायक व बविप्रा अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने आश्रित ग्राम मेटावाड़ा में लगाया जनचौपाल, ग्रामीण की समस्याएं सुनकर किया निराकरण व सीसी सड़क का किया भूमिपूजन

जगदलपुर। बस्तर विधायक बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने ग्राम पंचायत झारउमरगांव के आश्रित ग्राम मेटावाड़ा में सीसी सड़क का भूमि पूजन किया। बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल आश्रित ग्राम मेटावाडा में जनचौपाल के माध्यम से लोगों से चर्चा कर कहा कि स्थिति का जायजा लिया और विभिन्न समस्याओं से अवगत होकर दूरभाष के माध्यम उच्च अधिकारी से विस्तृत जानकारी लेकर शीघ्र काम को पूरा करने के आदेश दिये। ग्रामवासियों के मांगो के अनुरूप पानी, सीसी सड़क, नाली निर्माण, कार्य को शीघ्र कराने की बात कही। साथ ही हाइवे के नजदीक होने की वजह से और भी डेवलपमेंट करने की बात रखी।

विधायक बघेल ने कहा कि गांव के युवक युवतियों को इस तरह की कार्य में बढ़ चढ़कर हिसा लेने के लिए प्रेरित कर भगवान गणेश जी के बारे में विस्तृत जानकारी दी भारतीय धर्म संस्कृति में किसी कार्य की सफलता हेतु पहले मंगलाचरण या फिर पूज्य देवों के वंदना की परंपरा रही है किसी कार्य को सुचारू रूप से निर्विघ्नपूर्वक संपन्न करने हेतु सर्वप्रथम श्री गणेश जी की वंदना व अर्चना का विधान है इसीलिए सनातन धर्म में सर्वप्रथम श्रीगणेश की पूजा से ही किसी कार्य की शुरुआत होती है जो भी भक्त भगवान गणेश का व्रत या पूजा करता है उसे श्री गणेश प्रभु की कृपा और मनोवांछित फल की प्राप्ति अवश्य ही होती है।
इस दौरान ग्राम सरपंच सुकराम बघेल, कुदालगांव सरपंच धरम सिंह गोयल, धीरनाथ भद्रे, विधायक मीडिया प्रभारी तुलसीराम ठाकुर राजेश कुमार कश्यप ,पंच गण आरती यादव, गोमती ,नीला यादव ,पदमा नेताम ,योगेंद्र ठाकुर, लचन दही बेटटी, रुकमनी, जय श्री राठौर, निर्मला ठाकुर, कनक ,मानक दई, ग्राम कटवार तुलाराम बेटटी, गणेश समिति सदस्य एवं ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!