विधायक ‘विक्रम मंडावी’ का दिखा एक और नया रूप, गणेश विसर्जन के दौरान खुद बाजा बजाकर बांधा समा और आम लोगों के साथ नाचते आए नज़र, देखें वीडियो..

“विधायक के छोटे से वीडियो ने साबित किया कि दूसरों की बजाने के बजाय खुद का डंका बजाओ तो ज्यादा आकर्षक और प्रभावशाली होता है”

दिनेश के.जी. की कलम से…

जगदलपुर। गणेश चतुर्थी के बाद इन दिनों चल रहे गणेश विसर्जन के दौरान विधायक व बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ‘विक्रम मंडावी’ की अलग ही तस्वीर निकल कर सामने आई है। जिसमें विसर्जन के दौरान विधायक खुद बाजे वालों के साथ नगाड़े बजाते नज़र आ रहे हैं। साथ ही परिवार सहित आम लोगों के साथ नाचते हुए भी नज़र आ रहे हैं। वीडियो में विधायक दो मिनट के लिये बाजा बजाते नज़र आए, लेकिन इस वीडियो के जरिये अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि उन्होंने इस रूप को भी बखूबी निभाया और समा बांध दिया। बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी के साथ ये आम बात है कि वो अक्सर आम लोग के साथ आम और खास लोगों के साथ भी बहुत ही सरल अंदाज में नज़र आते हैं, बावजूद इसके की वे सत्ता में हैं और इस क्षेत्र के प्रभावशाली नेता हैं।

गणेश विसर्जन के दौरान विधायक मंडावी

देखें वीडियो..


खैर ये तो नजर और नजरिये की बात है, लेकिन किसी जनप्रतिनिधि का आम लोगों के बीच आम हो जाना जैसे – “बाजा वालों के साथ बाजा बजाने लगना, आम लोगों के बीच घुल-मिल कर नाचने लग जाना, अक्सर पब्लिक प्लेस में मौजूद चाय की दुकान, मक्के के ठेले जैसे छोटे व्यवसायियों के बीच पहुंचकर लोगों से मेल-मुलाकात करना” कहीं न कहीं आपको आम लोगों के बीच प्रभावशाली बनाता है, जिसका परिणाम होता है ऐसे नेताओं का अपने क्षेत्रों में अजेय हो जाना। अक्सर ये सब नेताओं का पॉलिटिकल प्रोपोगेंडा होता है, लेकिन कुछ नेता ऐसे भी होते हैं जो ऊंचाइयों पर पहुंचने के बाद भी जमीन से जुड़े होते हैं और अपनी जड़ों को और भी ज्यादा मजबूत बनाते हैं। जिसका साक्षात उदाहरण हैं बीजापुर के विधायक ‘विक्रम मंडावी’।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!