बस्तर पुलिस की सराहनीय पहल : हाइवे पर अंधेरे के चलते न हो कोई अनहोनी, इसके लिये यातायात पुलिस ने बढ़ाए कदम, पदयात्रियों की पीठ पर लगा रहे रेडियम

हजारों की संख्या में पदयात्रा पर निकल रहे श्रद्धालु, यातायात पुलिस की तीन टीमें कर रही इस अभियान पर काम

जगदलपुर। “एहतियात इलाज से बेहतर है” इस कथन को मूर्त रूप देने आज बस्तर पुलिस ने सराहनीय पहल की है। बस्तर की यातायात पुलिस नवरात्रि के दौरान दंतेवाड़ा स्थित मां दंतेश्वरी के मंदिर दर्शन के लिये जा रहे पदयात्रियों की पीठ पर लदे बैगों पर रेडियम लगाने का काम कर रही है। जिससे हाइवे पर अंधेरे में चल रहे पदयात्रियों को वाहन चालक दूर से ही देख लें, जिससे कि कोई अप्रिय घटना न घटे।

यातायात प्रभारी ‘शिव शंकर गेंदले’ ने बताया कि हर बार की तरह इस बार भी भारी संख्या में पदयात्री दंतेवाड़ा मंदिर दर्शन के लिए बस्तर के सड़क मार्गों से जा रहे हैं। जहां हाइवे पर अंधेरा होने की वजह से किसी तरह की कोई दुर्घटना न हो, इसके लिए यातायात पुलिस की तीन टीमें गीदम रोड़ व मारेंगा बायपास पर पदयात्रियों की पीठ पर लदे बैगों पर रेडियम लगा रही है। साथ ही पदयात्रियों को सड़क सुरक्षा को लेकर आवश्यक निर्देश और यात्रा के सुखमय होने के लिये शुभकामनाएं देकर रवाना कर रही है।

यातायात पुलिस की इस पहल से कहीं न कहीं सोशल पुलिसिंग को बढ़ावा तो मिलेगा, साथ ही साथ आम लोगों का पुलिस के प्रति विश्वास भी बढ़ेगा और पदयात्रियों में एक प्रकार से सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी होगा। वहीं बस्तर पुलिस की इस पहल की लोगों ने सराहना की है और इस नेक कार्य के लिये बस्तर पुलिस का आभार भी व्यक्त किया है।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!