मोदकपाल में धान खरीदी केंद्र का भूमिपूजन कर 15 गाँव के 400 से अधिक किसानों को विधायक ‘विक्रम मंडावी’ ने दी सौगात, नये बाज़ार शेड का भी किया लोकार्पण

बीजापुर। विधायक एवं बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम मंडावी मोदकपाल क्षेत्र के दौरे पर रहे इस दौरान उन्होंने मोदकपाल में नवीन धान ख़रीदी केंद्र का भूमि पूजन किया। इस धान ख़रीदी केंद्र के खुलने से मोदकपाल से लगे पंद्रह गाँव जिनमें उसूर ब्लॉक के मरकीनार, नुकनपाल, मोदकपाल, पुसगुडी, चिंतनपाल, पावरेल, पंगनपाल और संड्रेल व बीजापुर ब्लॉक के चिनाकोवाली, कोडेपाल, रालापाल, पेद्दाकवाली, कांदुलनार, गुड्डीपाल और आदेड गाँव के लगभग 400 से अधिक किसान इस नवीन धान ख़रीदी केंद्र में धान बेच सकेंगे, इन गाँव के किसानों की लम्बे समय से माँग थी कि मोदकपाल में धान ख़रीदी केंद्र हो। इसके आलवा छत्तीसगढ़ के अंतिम छोर कहा जाने वाला क्षेत्र पामेड के किसान पामेड में धान ख़रीदी केंद्र की माँग दशकों से कर रहे थे। जिसे विधायक विक्रम मंडावी ने विगत 19 मई 2022 को प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल के आवापल्ली में भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम के दौरान उनके संज्ञान में लाए थे जिसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदकपाल और पामेड में नवीन धान ख़रीदी केंद्र खोलने की स्वीकृति तत्काल दे दी थी। मोदकपाल और पामेड में धान ख़रीदी केंद्र के खुलने से किसानों को होने वाले अनावश्यक परेशानियों से निजात मिलेगी और किसानों को लम्बी दूरी से भी निजात मिलेगी।

मोदकपाल में उपस्थित किसानों को सम्बोधित करते हुए विक्रम मंडावी ने कहा कि पिछले चार सालों में जिले में धान बेचने वाले किसानों की संख्या दुगुनी से भी अधिक हो गई है साथ ही मोदकपाल व पामेड में धान ख़रीदी केंद्र सरकार ने खोला है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के किसानों के प्रति श्रद्धा, आदर और विश्वास का भाव है कि वे हमेशा किसानों के हित में किसानों के लिए निर्णय लेते है। अब किसान अपना धान पच्चीस सौ रुपए प्रति क्विंटल के मान से मोदकपाल धान ख़रीदी केंद्र में बेच सकेंगे मोदकपाल में धान ख़रीदी केंद्र के खुलने से किसानों का बीस से पच्चीस किमी की दूरी कम हो जाएगी। अनावश्यक रूप से होने वाली परेशानियों से भी किसानों को निजात मिलेगी। विधायक विक्रम मंडावी ने किसानों को सम्बोधित करते हुए यह भी कहा कि वे अपने बच्चों को नियमित रूप से स्कूल भेजें। इस दौरान विक्रम मंडावी ने मोदकपाल में बने नवीन बाज़ार शेड का लोकार्पण किया और ग्राम पंचायत चिन्नाकोवाली को एक पानी टैंकर भी प्रदाय किया है।

उपस्थित किसानों को ज़िला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुडियम, उपाध्यक्ष कमलेश क़ारम, ज़िला पंचायत सदस्य बसंत राव ताटी, ज़िला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लालू राठौर ने भी किया। सभा का संचालन विधायक प्रतिनिधि मनोज अवलम व आभार व्यक्त सीईओ जनपद पंचायत उसूर ने किया।
इस दौरान जनपद अध्यक्ष अनिता तेलम, उपाध्यक्ष श्रीनिवास बीराबोईना, नगरपालिका उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम सल्लूर, पीसीसी सदस्य ज्योति कुमार, सरपंच नागेश अंगनपल्ली, सरपंच एन मीनाक्षी, राजेश वासम, परीक्षित के.जी., मरैया कड़ती, कन्हैया कोर्राम, ललित सोडी, महेश मोडियम, विनोद तालुकदार के अलावा बड़ी संख्या में किसान एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!