ओवरस्पीडिंग पर ट्रैफिक पुलिस की पैनी नज़र, रडार स्पीड गन में डिटेक्ट 10 वाहन चालकों के लाइसेंस निरस्त करने भेजा RTO

यातायात पुलिस की अपील : ट्रैफिक नियमों का पालन कर नियंत्रित गति पर ही वाहन चलाएं

जगदलपुर। शहर से लगे एनएच-30 पर यातायात नियमों के पालन के लिए यातायात पुलिस लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। रडार स्पीड गन की मदद से तेज रफ्तार वाली वाहनों पर नियंत्रण कर सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम कसने अब यातायात पुलिस ने हाइवे पर निगरानी बढ़ा दी है। इस कड़ी में ट्रैफिक पुलिस इन दिनों हाइवे पर ओवर स्पीड में चल रहे वाहनों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। साथ ही लापरवाह चालकों के लाइसेंस भी निरस्त करवा रही है। वहीं यातायात संबंधी जानकारियां देकर जागरूकता फैलाने का कार्य भी यातायात पुलिस कर रही है।

ट्रैफिक टीआई ‘शिवशंकर गेंदले’ ने सीजीटाइम्स को जानकारी देते हुए बताया कि लोगों की लापरवाहियों और यातायात नियमों की अनदेखी से लगातार सड़क दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। ऐसे मामलों पर लगाम लगाने ‘रडार स्पीड गन’ की मदद से हाइवे पर तेज रफ्तार में चल रही वाहनों को डिटेक्ट कर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही ऐसे मामलों में डिटेक्ट लापरवाह वाहन चालकों का लाइसेंस भी निरस्त करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बीते दो दिनों में 10 ओवर स्पीड वाले प्रकरणों को लाइसेंस निलंबन के लिये परिवहन विभाग को भेजा गया है।

    • यातायात प्रभारी ने आमजन से अपील की है कि यातायात नियमों की अनदेखी न करें। अपने वाहनों को नियंत्रित गति पर ही चलाएं व नियमों का पालन कर अपना और अपनों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें।
Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!