सावधान..! अगर आप ऑनलाइन चाकू जैसे हथियार मंगवा रहे हों तो बस्तर पुलिस की है आप पर नजर, देखें वीडियो..

सायबर सेल ने ऑनलाइन मंगवाए जा रहे चाकूओं को ट्रैक कर किया जब्त, कंपनी व पालकों दी समझाईश

जगदलपुर। बस्तर पुलिस द्वारा असामाजिक गतिविधियों पर निगरानी रखकर अपराध नियंत्रण के लिये ऐतिहातन कार्यवाही कर रही है। इस कड़ी में लोगों के द्वारा ऑनलाईन तरीके से अलग-अलग कंपनियों से मंगाये गये चाकुओं को ऐतिहातन दृष्टिकोण से बरामद कर जप्त किया है। दरअसल सायबर सेल को लोगो के द्वारा ऑनलाईन कंपनियों के माध्यम से ऑनलाईन तरीके से चाकू मंगाये जाने की सूचनाएं मिल रही थी, जिसक बाद ऐतिहातन ये इस तरह के चाकुओं को जब्त किया जा रहा है।

सायबर सेल की नोडल अधिकारी ‘गीतिका साहू’ ने बताया उक्त चाकुओं को अपराध रोकथाम के लिये ऐतिहातन दृष्टिकोण से बरामद करने हेतु निरीक्षक जितेन्द्र कोसले के नेतृत्व में टीम बनाया गया था। उक्त टीम के द्वारा ऑनलाईन कंपनी फ्लिप कार्ड, अमेजॉन, स्नेपडील, मीसो आदि कंपनियों से संपर्क कर डिलिवर किये गये लोगों की जानकारी ली गई एवं संबंधित लोगो से एवं कंपनी से संपर्क कर 18 नग चाकू ऐतिहातन दृष्टिकोण से सायबर सेल में जमा किया गया है। उक्त 18 नग चाकुओं में कई फैंसी चाकू हैं, जिनमें पेन के अंदर चाकु, एटीएम कार्ड की शेप में चाकू आदि शामिल है। बहरहाल पुलिस के द्वारा संबंधित ऑनलाईन कंपनी को भी ऐतिहातन दृष्टिकोण से धारदार चाकू की डिलीवरी नहीं करने और स्थानीय स्तर पर पुलिस को सूचित करने कहा गया है। वहीं इन मामलों से संबंधित युवकों के पालकों को भा समझाईश दी गयी है।
वहीं इस कार्रवाई में निरीक्षक जितेन्द्र कोसले, उनि0 अमित सिदार, प्रआर0- मौसम गुप्ता, लोमेश दीवान, सुखेन्द्र मिर्जा, आरक्षक- कृष्ण कुमार सावडे़, रवि बघेल, धर्मेन्द्र ठाकुर, गौतम सिन्हा,मुकुन्द कुमार, राधिका नेताम, दीपक कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

  • इस तरह के हथियार भी युवा कर रहे ऑर्डर..

 

  • बस्तर पुलिस ने की लोगों से अपील

बस्तर पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि ऑनलाईन तरीके से बटनदार धारदार, चाकू अथवा गुप्ती जैसे हथियार ना मंगवाएं। साथ ही चाकूबाजों के संबंध में जानकारी देकर बस्तर पुलिस का सहयोग करें।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!