भानुप्रतापपुर उपचुनाव : मंत्री कवासी लखमा, विधायक लखेश्वर बघेल व विक्रम मंडावी ने दुर्गूकोंदल ब्लॉक में संभाला मोर्चा, कांग्रेस उम्मीदवार को जिताने झोंक दी ताकत

जगदलपुर। मंत्री कवासी लखमा, विधायक लखेश्वर बघेल व विक्रम मंडावी ने अपने सहयोगियों के साथ कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के होने वाले उपचुनाव के लिए मोर्चा संभाल लिया है। भानुप्रतापपुर पहुंचकर तीनों नेताओं ने कांग्रेस के स्थानीय पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं से विधानसभा उपचुनाव की वर्तमान स्थिति के साथ अन्य जानकारी प्राप्त कर कांग्रेस उम्मीदवार सावित्री मंडावी को भारी मतों से जिताने की अपील की।

मंत्री सहित दोनो विधायकों ने दुर्गूकोंदल, हाटकोंदल, भीरावाही, में जनसंपर्क कर लोगों से अपील करते हुए कांग्रेस की विचारधारा एवं किसान हितैषी सरकार द्वारा धान के साथ साथ अन्य फसलों की उत्पादकता को बढ़ावा देने और किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए बड़ा निर्णय लिया गया है। किसानों को आर्थिक तौर पर त्वरित लाभ के साथ ही फसल चक्र अपनाने से खेत के मृदा को दीर्घकालिक लाभ भी मिलेगा।
जनप्रतिनिधियों ने कहा की राज्य के अन्नदाता किसान भाईयों से इस लाभकारी निर्णय से महत्तम लाभ उठाने की अपेक्षा एवं प्रार्थना करते हैं स्व. मनोज भैया के कार्य को सम्पूर्ण करना हैं उनकी आशा उनकी सोच और विकास में रुकी हुई कार्य को हमें पूरा करने के लिए श्रीमती सावित्री मनोज मंडावी को भारी मतों से विजयी दिलाना हैं भानुप्रतापपुर की में एक नया आयाम गड़ना हैं। सरकार अब अरहर, मूंग और उड़द की फसल को भी समर्थन मूल्य में खरीदेगी 6600 रुपए प्रति क्विंटल के दर में 17 अक्टूबर से 16 दिसंबर तक मूंग और उड़द एवं 7755 रूपए प्रति क्विंटल के दर में 13 मार्च 2023 से 12 मई 2023 तक अरहर की खरीदी छत्तीसगढ़ की सरकार द्वारा की जाएगी। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, गोधन न्याय योजना की 1800 करोड़ रूपये की राशि का भुगतान करेगी ये राशि अन्नदाता किसान भाइयों, श्रमवीर मजदूर भाईयों एवं सेवादूत पशुपालकों की दीपावली में जगमगाहट और मिठास घोलेगी, ऐसी किसानों की हितैषी सरकार की मंशा है।

इस दौरान बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल, बीजापुर विधायक विक्रमशाह मंडावी, मरवाही विधायक के.के. ध्रुव, बिरेश ठाकुर, नरेश,प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा,जिला पंचायत सदस्य कांति भंडारी,प्रदेश महासचिव तुलाराम, प्रदेश सचिव आशीष मिश्रा,सांसद प्रतिनिधि जगमोहन बघेल,अमिता उइके, सविता उइके,महेंद्र बघेल, विमल बिसाई,राजेश कुमार,मोहन मंडावी सोपती आँचला, हुमन मरकाम, मुन्ना सिन्हा,NSUI, युथ कांग्रेस पदाधिकारीगण समस्त कार्यकर्त्तागण उपस्थित रहे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!