भोपालपट्टनम व भैरमगढ़ का मामला, विधायक के चहेतों को लाभ देने की मंशा से निविदा प्रक्रिया में फर्जीवाड़ा – भाजपा

निविदा गड़बड़ी को लेकर भाजपा ने कलेक्टर से की जांच की मांग

बीजापुर। नगर पंचायत भोपालपट्टनम द्वारा अधोसंरचना मंद अंर्तगत निर्माण कार्य के लिए निविदा आमंत्रित पद्धति में गड़बड़ी को लेकर भाजपा ने जाँच की मांग करते हुए जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने कलेक्टर को आवेदन दिया है।
जिलाध्यक्ष ने बताया है कि नगर पंचायत भोपालपट्टनम द्वारा अधोसंरचना मंद अंतर्गत कुल बारह निर्माण कार्य हेतु पत्र क्रमांक 641 दिनांक आठ अगस्त को मैनुअल पद्धति से निविदा आमंत्रित किया गया था और आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त व निविदा प्रपत्र प्रदाय करने की अंतिम तिथि एक सितंबर एवं निविदा जमा खोलने की अंतिम तिथि आठ सितम्बर रखी गई थी। इस पूरे प्रक्रिया में समय निर्धारित नही किया गया था जो कि पूर्वतया मिथ्या व फर्जी था जबकि निविदा आमंत्रण हेतु बहुप्रसारित प्रादेशिक दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशन किया जाना चाहिए था जो कि ऐसा नही किया गया।
मुदलियार ने आगे बताया है कि निविदा प्रपत्र भी नगर पंचायत भोपालपट्टनम द्वारा नही दिया गया और न ही निविदा प्रपत्र प्राप्ति की रसीद काटी गई व रसीद की राशि भी निर्धारित समय मे जमा नही किया गया।उक्त कृत्य से यह स्पष्ट प्रतीत होता है कि स्थानीय विधायक और नगर पंचायत भोपालपट्टनम के मुख्य नगर पंचायत अधिकारी द्वारा चहेते ठेकेदार एवं सत्तारुढ़ राजनीतिक दल के सदस्यों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से फर्जीवाड़ा किया गया है। मुख्य नगर पंचायत अधिकारी द्वारा निविदा संबंधित प्रक्रिया का पालन न कर फर्जी एवं गोपनीय तरीके से बेक डेट में कर विधायक के चहेतो को आर्थिक लाभ पहुंचाने की मंशा से किया गया है यह स्पष्ट प्रतीत हो रहा है। वहीं श्रीनिवास मुदलियार ने यह भी बताया कि ठीक इसी तरह का फर्जीवाड़ा का खेल नगर पंचायत भैरमगढ़ के मुख्य नगर पंचायत अधिकारी द्वारा भी लगभग दो करोड़ की निर्माण कार्यों में गोपनीय टेंडर दी है। इसकी भी जाँच की मांग किया गया है।
जिलाध्यक्ष ने निविदा गड़बड़ी के खेल में विधायक पर आरोप लगाया है कहा कि तमाम उक्त कृत्य निजी कमीशन के लिए स्थानीय विधायक ने दबाव में कार्य करवाया है। वहीं अब दोनो नगर पंचायत से जारी निविदा की निष्पक्ष जाँच कर टेंडर को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर उचित कार्यवाही की मांग भाजपा की ओर से किया गया है।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!