बस्तर विश्वविद्यालय में रिक्त 59 शैक्षणिक पदों पर होगी भर्ती, विज्ञापन जारी

जगदलपुर। शहीद महेन्द्र कर्मा विश्वविद्यालय, बस्तर, जगदलपुर के शैक्षणिक विभागों में छत्तीसगढ़ शासन, उच्च शिक्षा विभाग द्वारा समय-समय पर स्वीकृत शैक्षणिक पदों (प्राध्यापक, सह प्राध्यापक, सहायक प्राध्यापक) में से रिक्त 59 शैक्षणिक पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन 5 अक्टूबर, 2023 को जारी कर दिया गया है। विश्वविद्यालय के कार्यपरिषद की आपात बैठक 5 अक्टूबर, 2023 को विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में आहूत की गई।

बैठक में कार्यपरिषद के उपस्थित सभी सदस्यों को कुलपति प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने अवगत कराया कि 3 अक्टूबर, 2023 को छत्तीसगढ़ शासन, उच्च शिक्षा विभाग से शहीद महेन्द्र कर्मा विश्वविद्यालय, बस्तर, जगदलपुर के शैक्षणिक विभागों में स्वीकृत एवं रिक्त 59 शैक्षणिक पदों पर भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ शासन, वित्त विभाग से स्वीकृति प्राप्त हुई है, जिसके अनुसार प्राध्यापक के 10 पद, सह प्राध्यापक के 19 पद एवं सहायक प्राध्यापक के 30 पद पर सीधी भर्ती करने के लिए अनुमति प्राप्त स्वीकृति प्राप्त हुई है।

विश्वविद्यालय के द्वारा गठित समिति द्वारा अनुशंसित आरक्षण रोस्टर एवं विज्ञापन के प्रारूप का अनुमोदन भी कार्यपरिषद द्वारा किया गया तथा इसके आधार पर कार्यपरिषद ने विज्ञापन जारी करने की अनुमति प्रदान की। विश्वविद्यालय ने तत्काल कार्यवाही करते हुए विज्ञापन जारी कर दिया है। विस्तृत विज्ञापन, विज्ञापित पदों के लिए न्यूनतम योग्यता/अर्हता आदि के संबंध में जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध विज्ञापन से प्राप्त किया जा सकता है।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!