पहले घर में घुसकर पैसे और सोने-चांदी को किया पार, मालिक ने पकड़ा तो दांतों से काटकर हुआ फरार, बस्तर-पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार

आरोपी के कब्जे से नगदी रकम, मंगलसूत्र, पायल व दो मोबाइल बरामद, जिसकी अनुमानित कीमती 25745 रूपये

जगदलपुर। चोरी की वारदातों को रोकने बस्तर पुलिस लगातार कार्रवाई में जुटी है। बावजूद इसके चोरों के हौसले बुलंद नज़र आ रहे हैं, तो वहीं पुलिस भी घटनाओं पर अंकुश लगाने की पूरी कोशिश में लगी हुई है। दरअसल बस्तर की दरभा पुलिस ने चोरी के मामले में एक आरोपी को आज गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि उक्त आरोपी ने देर रात पार्थी के मकान में घुसकर नगदी रकम और जेवरात की चोरी कर ली थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को 24 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया है।

बस्तर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 18 नवंबर की रात्रि 02 बजे ग्राम नेगानार नाकापारा निवासी प्रार्थी अपने घर में सोया हुआ था। इस दौरान एक व्यक्ति दबे पैर चुपचाप प्रार्थी के घर से निकल रहा था, जिसे देखकर प्रार्थी चिल्लाया तो चोर बाहर निकल कर भागने लगा। प्रार्थी का बेटा शंकर आवाज़ सुनकर उठा और चोर के पीछे भागा और चोर को पकड़ भी लिया परंतु चोर, शंकर के हाथ में दांत से काटते हुए छुडाकर भाग निकला। प्रार्थी जब घर वापस आकर देखा तो आलमारी में रखे 20,000 रूपये, एक सोने का मंगलसुत्र, एक जोड़ी चांदी की पायल, दो मोबाईल व आधार कार्ड कीमती 48,000 रूपये को चोरी कर लिया गया है। प्रार्थी के रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर, अनुसंधान में लिया गया।

प्रकरण में उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा, अति. पुलिस अधीक्षक माहेश्वर नाग के मार्गदर्शन, नगर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार एवं पुलिस अनु.विभागीय अधिकारी ऐश्वर्य चंद्राकर के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी दरभा केसरीचंद साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर जांच शुरू किया गया। इस दौरान आरोपी के धरपकड़ के लिए प्रार्थी व गवाहों के निशानदेही के आधार पर एम.सी.पी. व नाकेबंदी कर एक संदेही को पकड़कर पुछताछ करने पर अपना नाम गोपाल साउद निवासी बीजापुर तहसील पारा वर्तमान पता अटल आवास हाउसिंग बोर्ड कालोनी, जगदलपुर का होना बताया और घटना दिनांक को ग्राम नेगानार के एक घर से नगदी रकम व एक सोने का मंगल सुत्र, एक जोड़ी चांदी की पायल, दो मोबाइल फ़ोन, आधार कार्ड तथा पेनकार्ड को चोरी करना स्वीकार किया। जिसे पुलिस ने विधिवत् जप्त किया और आरोपी को गिरफ्तार कर, न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया जा रहा है।

  • उक्त कार्रवाई में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों में निरीक्षक – केसरीचंद साहू, उपनिरीक्षक – रामविलास नेगी, प्रआर. – डोलामनी भोई, आर. – अशोक कुमार, जयराम और प्रफुल बघेल शामिल हैं।
Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!