मतपत्र पेटियों में गड़बड़ी किये जाने भाजपा ने जतायी आशंका, सुरक्षा बढ़ाने की रखी मांग

जिला निर्वाचन अधिकारी से मिला भाजपा प्रतिनिधि मण्डल, त्वरित कदम उठाने सौंपा ज्ञापन

भाजपा ने ट्रेजरी में रखी मत पेटियों को स्ट्रांग रुम में संधारित करने की मांग, सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढाने व सीसीटीवी कैमरा लगाकर सुरक्षा कड़ी करने कहा

जगदलपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल नें आज मंगलवार को कलेक्ट्रेट में जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम से मुलाकात की और विधानसभा चुनाव ड्यूटी में तैनात व आवश्यक सेवाओं में नियुक्त शासकीय कर्मचारियों द्वारा बैलेट पेपर से किये गये मतदान की मतपेटियों की सुरक्षा बढा़ने व मतदान पेटियों को स्ट्रांग रुम में संधारित किये जाने के संबंध में चर्चा कर इस संबंध में ज्ञापन भी सौंपा।

भाजपा प्रतिनिधिमण्डल में जिला अध्यक्ष रुप सिंह मण्डावी, जगदलपुर प्रत्याशी किरणदेव, चित्रकोट प्रत्याशी विनायक गोयल मौजूद थे। सौंपे गये ज्ञापन में भाजपा ने कहा है कि चुनाव ड्यूटी कर रहे शासकीय कर्मियों सहित अस्सी वर्ष से अधिक आयु के एवं विकलांग मतदाताओं के लिये भी बैलेट पेपर के माध्यम से मतदान की विशेष व्यवस्था की गयी थी। मतपत्र से हुये मतदान की मतपत्र पेटियों को प्रत्येक जिला मुख्यालय की ट्रेजरी में संधारित किया गया है। सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ से शिकायतें प्राप्त हो रही है कि ट्रेजरी में अनाधिकृत व्यक्तियों की आवाजाही अधिक है, जिस कारण मतपत्र में हेराफेरी की प्रबल आशंका है। इसके अतिरिक्त कांग्रेस के पक्ष में पूर्वाग्रह से ग्रसित कुछ शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा भी मतपत्रों में अनाधिकृत हस्तक्षेप किया जा रहा है। इस स्थिति में इन मतपत्रों की सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़ाकर व सीसीटीवी कैमरा लगाकर सुरक्षा बढा़ने की आवश्यकता है। इसके अलावा यह भी आवश्यक है कि इन मतपत्र पेटियों को ट्रेजरी के स्थान पर स्ट्रांग रुम में संधारित किया जाये।
जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम ने आश्वत किया कि ट्रेजरी में रखी गयी मतपत्र पेटियां सर्वाधिक सुरक्षित है और पूर्व की चुनावी व्यवस्था के तहत ही मत पेटियों को ट्रेजरी में रखा गया है। सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढा़ने व सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था के विषय में जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रदेश निर्वाचन से मार्गदर्शन लेकर यथायोग्य कार्यवाही करने की बात भाजपा प्रतिनिधिमण्डल से कही।

भाजपा प्रतिनिधिमण्डल में जिला उपाध्यक्ष योगेन्द्र पाण्डेय, जिला महामंत्री रामाश्रय सिंह, वेदप्रकाश पाण्डेय, जिला मीडिया प्रभारी आलोक अवस्थी, सपन देवांगन शामिल थे।

Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!