चोरी की मंशा लिए बैंक का ताला और CCTV तोड़ने का प्रयास करने वाले आरोपी पर परपा पुलिस की कार्रवाई

घटना में प्रयुक्त सामाग्री बाइक, मोबाईल और कुल्हाड़ी सहित सीसीटीवी जब्त

जगदलपुर। चोरी की नियत से बैंक का ताला तोड़ने वीले आरोपी को परपा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने रात के अंधेरे में नियानार बैंक में सीसीटीवी और सायरन के वायर के साथ छेड़छाड़ कर ताला तोड़ने की कोशिश की थी, जिसके बाद आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी ने थाने में लिखित रिपोर्ट दर्ज करायी कि दिनांक 21.11.2023 की रात्रि नियानार इंडियन बैंक में किसी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा रात्रि 09:30 बजे से 10:00 बजे के मध्य बैंक में रखे नगदी रकम को चोरी करने की नियत से बैंक में लगे ताले को तोडने का प्रयास किया गया है। साथ ही बैंक में लगे सायरन के वायर तथा सीसीटीवी को तोड़फोड़ कर आसपास के लोगों का शोरगुल को सुनकर आरोपी भागा और एक नग सीसीटीवी को चोरी कर अपने साथ ले गया है।

रिपोर्ट पर थाना परपा में अपराध दर्ज कर जांच में लिया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए उमनि एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश्वर नाग के निर्देशन, एसडीओपी केशलूर एश्वर्य चन्द्राकर के पर्यवेक्षण में अज्ञात फरार आरोपियों के पतासाजी हेतु विशेष टीम गठित किया गया था। इस दौरान टीम के द्वारा घटना स्थल पहुंचकर बारिकी से निरीक्षण कर विशेष संसूचना व तकनीकी साक्ष्य एवं सीसीटीवी फुटेज के मदद से प्रकरण के आरोपी चंदन पटेल उम्र 31 वर्ष, निवासी लामनी पनारा पारा एवं उसके साथी बालक को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ कर पृथक पृथक मेमोरण्डम कथन लिया गया। जिनके द्वारा चोरी का प्रयास करना स्वीकार किया गया। आरोपी के निशानदेही पर बैंक में लगे 01 नग क्षतिग्रस्त सीसीटीवी कैमरा, चोरी के दौरान उपयोग किया गया 01 नग मोटर साइकिल, 01 नग कुल्हाडी (टंगिया), 02 नग एंडरायड मोबाइल एवं घटना के दौरान पहने कपडे को साक्ष्य हेतु जप्त किया गया है।

  • उक्त कार्रवाई में निरीक्षक लालजी सिन्हा, उपनिरीक्षक गणेश यादव, प्रमोद ठाकुर, हंस कुमार ठाकुर, छबिल टांडेकर प्र. आर. जोगीलाल बुडेक, मौसम गुप्ता, उमेश चंदेल आरक्षक गोबरू कश्यप, रवि ठाकुर, गौतम सिन्हा, सोनू गुप्ता, हिमांशु यादव एवं तकनीकी टीम का विशेष योगदान रहा।
Dinesh KG
सिर्फ खबरें लगाना हमारा मक़सद नहीं, कोशिश रहती है कि पाठकों के सरोकार की खबरें न छूटें..
error: Content is protected !!